पूर्वांचल को दस हजार करोड़ की सौगात देने आज गोरखपुर पहुंचेंगे पीएम मोदी

197
PM Modi will reach Gorakhpur today to give a gift of ten thousand crores to Purvanchal
पीएम मोदी आज सीएम योगी का सपना पूरा करेंगे। फाइल फोटो

गोरखपुर। यूपी विधानसभा चुनाव से पूर्व भाजपा सरकार अपनी सभी परियोजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए शिलान्यास और लोकापर्ण कार्यक्रम मे जुटी है। इस क्रम में आज पीएम मोदी गोरखपुर पहुंचेंगे। पीएम आज पूर्वांचल को दस हजार करोड़ की सौगात देंगे।

आज पीएम मोदी मुख्यमंत्री योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट खाद कारखाना, एम्स और बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (आरएमआरसी) का लोकार्पण करेंगे। आपकों बता दें कि वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री ने ही खाद कारखाना और एम्स की नींव रखी थी। अब वे खुद अपने हाथों इसे जनता को समर्पित करेंगे। इस दौरान पीएम करीब सवा दो घंटे तक यहां रहेंगे।

सीएम योगी का सपना होगा पूरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना खाद कारखाने के रूप में गोरखपुर में आज पूरा होगा। इस योजना से पूर्वांचल के किसानों और नौजवानों को फायदा होगा। अपने संसदीय कार्यकाल में करीब दो दशक तक जिसके लिए वह संघर्षरत रहे, उसका परिणाम आज सामने है। गोरखपुर का खाद कारखाना मुख्यमंत्री योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है।एम्स के लेक्चर-3 हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव प्रसारण होगा। एम्स प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। बता दें कि पीएम मोदी गोरखपुर खाद कारखाने से ही एम्स का उद्घाटन करेंगे।

कार्यक्रम स्थल पर बांके बिहारी की रासलीला पर आधारित लोक नृत्य का कलाकारों ने प्रदर्शन किया। मुख्य मंच के बायीं तरफ भारत सरकार रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय की तरफ से लोक नृत्य का आयोजन किया। मथुरा वृंदावन से आए कलाकारों ने राधा श्याम के भजन गीतों पर प्रस्तुति दी।

उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर उत्साह

आईसीएमआर का कार्यकारी स्टाफ प्रधानमंत्री के मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हो चुका है। इधर, आईसीएमआर परिसर में कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। लोगों के अंदर उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गोरखपुर आ रहे हैं, यहां वह जिले को 10 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे इसमें न सिर्फ खाद कारखाना बल्कि एम्स भी शामिल है। प्रधानमंत्री की इन सौगातों के बाद गोरखपुर में वायरस जनित बीमारियों की विश्व स्तरीय जांच के लिए नमूने अब बाहर नहीं भेजने पड़ेंगे। इनकी जांच यहीं हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here