अखिलेश के जिन्ना के बयान पर Owaisi ने लगाई लताड़, बोले देश तोड़ने वाले का नाम था जिन्ना

254
Owaisi lashed out at Akhilesh's statement of Jinnah, said Jinnah was the name of the person who broke the country
ओवैसी ने अपनी बता रखते हुए कहा कि "अखिलेश यादव को तारीख (इतिहास) का इल्म नहीं है।

मुरादाबाद। सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा पाकिस्तान के संस्थापक नेता जिन्ना पर दिया गया बयान बवाल का रूप लेता जा रहा है। हर कोई इसे लेकर अखिलेश यादव की निन्दा कर रहा है। पहले भाजपा,फिर बसपा अब Owaisi ने इस बयान पर अखिलेश को लताड़ लगाई,मुरादाबाद में एक सभा को संबो​धित करते हुए ओवैसी ने कहा कि देश को तोड़ने वाले का नाम था जिन्ना। Owaisi ने आगे कहा कि अखिलेश अखिलेश में अभी सियासी रूप से मैच्योरिटी की कमी है।

Owaisi ने अपनी बता रखते हुए कहा कि “अखिलेश यादव को तारीख (इतिहास) का इल्म नहीं है। कोई अंगूठाछाप उन्हें जो लिखकर दे देता है वह उसे तोते ही तरह रट देते हैं। ये सही है कि गांधी, नेहरू और सरदार पटेल तीनों ही वैरिस्टर थे, लेकिन ये सच है कि इस मुल्क काे तोड़ने वाले का नाम मोहम्मद अली जिन्ना था। जिन्ना ने ही भारत के 2 टुकड़े किए और विभाजन के लिए कांग्रेस भी उतनी ही कसूरवार है। कासगंज में हवालात में अल्ताफ की मौत पर Owaisi ने कहा कि कासगंज पुलिस शैतान की पहली औलाद है।”

यह सब चुनावी स्टंट: Owaisi

मालूम हो ​कि Owaisi गुरुवार रात मुरादाबाद में करूला पीर का बाजार में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव करीब देख अखिलेश यादव ने मुसलमानों को खुश करने के लिए जिन्ना का बयान दिया होगा। लेकिन वो भूल गए कि इस मुल्क के मुसलमान इससे खुश नहीं होते। उनका दर्द और मुद्दे अलग हैं। देश को तोड़ने के लिए इस देश का मुसलमान नहीं बल्कि जिन्ना जिम्मेदार था।

Owaisi ने कहा कि मुसलमान को तब वोट देने का अधिकार नहीं था। नवाब और दूसरे असरदार मुसलमान ही वोट कर सकते थे। इसलिए मुसलमानों को देश के विभाजन का जिम्मेदार ठहराना पूरी तरह से गलत है। मुसलमान हमेशा से बंटवारे के खिलाफ था। Owaisi ने कहा कि मौलाना अबुल कलाम आजाद ने कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं के पास गुजारिश की थी कि बंटवारे को स्वीकार न करें। लेकिन कांग्रेस ने बंटवारे का विरोध नहीं किया। इसलिए जिन्ना के बाद कांग्रेस भी देश के टुकड़े करने के लिए बराबर की जिम्मेदार है।

अल्ताफ की मौत की जिम्मेदार है पुलिस:Owaisi

वहीं गत दिवस कासगंज में नाबालिग को भगाने के आरोपितअल्ताफ की मौत का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा कि लॉकअप में अल्ताफ की हत्या करने वाली कासगंज पुलिस शैतान की पहली औलाद है। पुलिस ने उसे बेरहमी से मारा और उसके बाप से सादा कागज पर अंगूठा लगवा लिया। उसमें बाद में लिख दिया कि उसके बच्चे ने खुदकुशी की है।

ओवैसी ने कहा कि मुरादाबाद के मुसलमान ये सोचकर बेफिक्र न रहें कि घटना कासगंज में हुई है। बल्कि हर मुसलमान अपने सीने में अल्ताफ की मौत का दर्द महसूस करे। ओवैसी ने कहा कि यदि आप (मुसलमान) अल्ताफ की मौत के दर्द को अपने सीने में महससू नहीं करते हैं तो मुझे तुम्हारे मुसलमान होने पर शक होगा।

भाजपा को लिया निशाने पर

सभा के दौरान जिन्ना पर अखिलेश यादव को घेरने के बाद Owaisi ने आरएसएस पर तंज कसा। बोले- आरएसएस वालों तुम बताओ जंग – ए आजादी में तुम्हारा रोल क्या था। 1857 की क्रांति में तुम कहां थे।” बोले- “तुम तो उस वक्त पैदा भी नहीं हुए थे।

तुम्हारी पैदाइश ही 1919 की है। तुमने 99 साल चड्ढी पहनकर लट्ठ चलाया और अब पेंट पहन ली। आज हमें आकर सिखा रहे हो भारत से मोहब्बत।” ओवैसी ने कहा, 1857 की क्रांति से 1947 तक मुसलमानों का जंग ए आजादी में बराबर का रोल था। अशफाक उल्ला खां हों या दूसरे क्रांतिकारी उन्होंने कभी सावरकर की तरह अंग्रेाजों ने जान की भीख नहीं मांगी।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here