Sunday, September 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशउप्र में लाॅक अप से लेकर जगह- जगह पिटाई से मौतों का...

उप्र में लाॅक अप से लेकर जगह- जगह पिटाई से मौतों का सिलसिला लगातार चल रहा है : रमेश सिंह सेंगर

  • भाकपा ( माले) जांच दल ने बंथरा थाने के खांडे देव गांव का दौरा किया
  • मृतक किसान की मौत की न्यायिक जांच और मुआवजे की मांग

लखनऊ। भाकपा (माले) के दो सदस्यीय जांच दल ने आज बंथरा थाने के खांडे देव गाँव का दौरा कर पुलिस पिटाई से हुई रामचंद्र रावत की मौत के मामले में उनके परिजनों और गांव वालों से मुलाकात कर तथ्यों एवं परिस्थितियों का अध्ययन किया।

जांच दल ने पहले मृतक के घर पहुँच कर वहाँ मौजूद लोगों से तथा गांव के बाहर रामचंद्र रावत की हो अन्तेष्टि स्थल पर मौजूद लोगों से बातचीत किया। बातचीत के दौरान रामचंद्र के निकट सम्बन्धी कालू रावत ने बताया कि बुजुर्ग रामचंद्र उनके सगे मौसा थे और घटना के दिन देर शाम तक वो उनके साथ घर पर ही थे तथा पूर्ण रूप से स्वस्थ थे और सुबह उन्हें उनके गम्भीर रूप से अस्वस्थ होने की खबर मिली।

उन्होंने बताया कि सुबह जब वह घर आया तो परिवार वालों ने बताया कि 112 नम्बर डायल करने पर 12 बजे के आसपास पुलिस घर आई थी तथा उन्हें शराब पीने के बावजूद मारा पीटा था। सुबह वो अचेत अवस्था में थे, अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया। बाद में पुलिस ने उनका पोस्टमार्टम कराया और आज दो पुलिस वालों की मौजूदगी में उनकी अन्त्येष्टि कर रहे हैं।

50 लाख रुपये मुआवजे की मांग

भाकपा (माले) के जिला प्रभारी का0 रमेश सिंह सेंगर ने कहा कि योगी राज में पुलिस बेलगाम तथा गरीबों- दलितों पर हमलावर है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उ. प्र. में लाॅक अप से लेकर जगह- जगह पिटाई से मौतों का सिलसिला लगातार चल रहा है। उन्होंने घटना की न्यायिक जांच व परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने तथा दोषी पुलिसकर्मियों को दंडित करने की मांग किया है। जांच दल में रमेश सिंह सेंगर के साथ माले राज्य कमेटी सदस्य का0 राधेश्याम मौर्य भी शामिल थे।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments