रिश्ते में दूर के भाई से हुआ प्यार मंदिर में रचाई शादी तो भाई ने चाकूओं से गोदकर दी दर्दनाक मौत

364
In the relationship, the love of a distant brother got married in the temple, then the brother gave a painful death by adopting knives.
रवित ने अर्चना पर चाकू से हमला कर दिया। कई बार उसे चाकू से गोदकर मार डाला। अर्चना ने थाने के सामने ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

बदायूं। यूपी के बदायूं जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां एक युवती को प्यार की इतनी भयानक सजा मिलेगी कि उसने कभी सपनों में भी नहीं सोचा था। दरअसल बदायूं के एक गावं की रहने वाली एक युवती अपने दूर के रिश्ते में भाई से प्यार करती थी। उसकी यह मोहब्बत उसके घर वालों को पसंद नहीं थी, इसलिए घर वाले उसके इस रिश्ते के खिलाफ थे। घर वालों की लाख समझाइश के बाद भी जब युवती ने अपने प्रेमी से मिलना—जुलना नहीं छोड़ा तो उसके भाई ने उसे मार डाला। आपकों बता दें कि घायल लड़की थाने पुलिस से मदद मांगने पहुंची थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ऑनर किलिंग का यह मामला बदायूं के कोतवाली दातागंज का है। यहां पलिया गूजर की रहने वाली अर्चना गांव के ही देवेंद्र से प्यार करती थी। दोनों ने कुछ दिन पहले मंदिर में शादी कर ली थी। ये बात उसके भाई रवित को नागवार गुजरी। वह अर्चना के साथ मारपीट करने लगा। मामला थाने तक पहुंचा। थाने के बाहर ही लड़की के भाई और उसके परिवार के लोग आपस में लड़ रहे थे। इसी दौरान रवित ने अर्चना पर चाकू से हमला कर दिया। कई बार उसे चाकू से गोदकर मार डाला। अर्चना ने थाने के सामने ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले में रवित और उसके दूसरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अर्चना और देवेंद्र रिश्ते में भाई बहन लगते हैं। इस वजह से यह रिश्ता घरवालों को मंजूर नहीं था। प्रेमी देवेंद्र और प्रेमिका अर्चना को जब लगा कि घरवालों की नाराजगी के चलते उनका प्यार अधूरा रह जायेगा तो वह घर से 22 जून को भाग गए। इससे तिलमिलाए अर्चना के भाई रवित ने बहन के प्रेमी देवेंद्र और उसके भाई भानु प्रताप पर मुकदमा दर्ज करा दिया।

मृतक की मां ने कर रखी है जुड़वां भाइयों से लव मैरेज

इस मामले में एक इंट्रेस्टिंग मामला सामने आया है। मृतक की मां ने भी जुड़वां भाइयों से लव मैरेज की है। कुंवरपाल सिंह और चंद्रपाल सिंह दोनों जुड़वां भाई हैं। दोनों के जन्म में बस दो मिनट का अंतर है। जन्म के बाद से ही दोनों भाइयों में कई एकरूपता थी। दोनों को एक साथ भूख-प्यास लगती थी। एक साथ टॉयलेट जाते थे। एक को किसी बात पर हंसी आती, तो दूसरा भी उसके साथ ठहाका मारने लगता। अगर एक भाई दुखी होकर रोता, तो दूसरे की आंख से भी आंसू आ जाते। यही नहीं, दोनों एक साथ बीमार भी हो जाते थे और एक साथ ठीक भी। दोनों को गांव की ही मधुबाला से प्यार हो गया। घरवाले दोनों भाइयों की अलग-अलग लड़की से शादी कराना चाहते थे, लेकिन दोनों भाइयों ने इनकार कर दिया और मधुबाला से शादी कर ली। जुड़वां पतियों से उसे 8 बच्चे भी हैं, जिसमें छह बेटे और दो बेटियां हैं। जिनमे से एक अर्चना है। जिसकी उसके ही भाई ने हत्या कर दी है।

इस विषय में एसएसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि पूरा मामला दातागंज थाना क्षेत्र का है। यहां एक 20 वर्षीय लड़की की गले पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। महिला के पति से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मृतका के भाइयों की गिरफ्तारी भी पुलिस द्वारा कर ली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here