भारत के निवेश को बनाया पर्सनलाइज़्ड ईटी मनी जीनियस का किया लॉन्च

280
Personalized ET Money Genius launched to make India's investment
पहचान को भी नया रूप दिया है और साथ ही नया डिज़ाइन सिस्टम भी पेश किया है।

लखनऊ- बिजनेस डेस्क। देश में सबसे तेजी से विकसित होते निवेश एवं सम्पत्ति प्रबन्धन प्लेटफॉर्म्स में से एक ईटी मनी ने आज ईटी मनी जीनियस का लॉन्च किया है। अपनी तरह की अनूठी यह मेंबरशिप सर्विस निवेश के लिए पर्सनलाइज्ड इंटेलीजेन्स का अनुभव प्रदान करेगी। यूज़र्स को बेहद पर्सनलाइज़्ड अनुभव प्रदान करने के लिए ईटी मनी ने अपने पूरे ऐप एवं ब्राण्ड की पहचान को भी नया रूप दिया है और साथ ही नया डिज़ाइन सिस्टम भी पेश किया है।

व्हील ऑफ वेल्थ का अनावरण

ब्राण्ड ने एक नए लोगो व्हील ऑफ वेल्थ का भी अनावरण किया, जो स्थिरता और सुरक्षा का प्रतीक है तथा पर्सनलाइज़्ड दृष्टिकोण एवं आज़ादी की भावना प्रदान करता है, जो एक व्यक्ति को सम्पत्ति के साथ मिलती है और जिसके साथ वह अपनी पसंद के अनुसार जीवन जी सकता है। इसने अपने ब्राण्ड के नाम को भी ईटमनी से बदल कर ईटी मनी कर दिया है।

लॉन्च के अवसर पर मुकेश कालरा, संस्थापक एवं सीईओ, ईटी मनी ने कहा, ‘‘आज भारत में विभिन्न प्रकार के निवेश प्रोडक्ट्स की तरफ़ नए निवेशकों का -हजयुकाव ब-सजय़ रहा है। पहले सिर्फ भौतिक सम्पत्ति में निवेश करने वाले भारतीय लोग आज निवेश के नए विचारों की ओर रुख कर रहे हैं। भारतीय निवेशक आज निवेश के नए प्रोडक्ट्स जैसे स्टॉक, म्युचुअल फंड, आईपीओ, एनएफओ, क्रिप्टो आदि को पसंद करने लगे हैं। किंतु निवेशक बनने के बजाए वे सिर्फ खरीददार या निवेश उत्पादों के संग्राहक बनते जा रहे हैं।

वे निवेश के प्रोडक्ट कुछ इस तरह खरीदते हैं जैसे शॉपिंग ऐप से रोज़मर्रा के सामान की खरीदारी कर रहे हों। उद्योग जगत में पर्सनलाइज़ेशन की कमी इसका मुख्य कारण है, जहां प्लेयर्स एक अनुचित बिज़नेस मॉडल के चलते सिर्फ लेनदेनों या निवेश के प्रवाह (इन्वेस्टमेन्ट इनफ्लो) को ब-सजय़ाने पर ध्यान देते हैं। पर्सनलाइज़ेशन के अभाव में, हर व्यक्ति एक ही तरह का निवेश प्रोडक्ट खरीद लेता है, फिर चाहे निवेशक के रूप में उसका व्यक्तित्व, जोखिम का प्रोफाइल या जीवन के लक्ष्य कुछ भी हों।

सर्विस सिर्फ मेंबर्स की सुविधा

हम निवेश प्रोडक्ट्स खरीदने और इकट्ठा करने के इस व्यवहार में बदलाव लाना चाहते हैं, ताकि निवेशक ईटी मनी की इंटेलीजेन्स से पावर्ड पर्सनलाइज़्ड पोर्टफोलियो बना सकें। यह सर्विस सिर्फ मेंबर्स के लिए उपलब्ध होगी और इसे हमारी नई सर्विस ईटी मनी जीनियस के तहत पेश किया जाएगा।’’ ईटी मनी ब्राण्ड की नई पहचान एवं नया ऐप और इसके साथ उनकी मेंबरशिप सर्विस-ंउचय ईटी मनी जीनियस, भारत को निवेश की नई दिशा देने के लिए बेहतरीन शुरूआत है, जहां भारत सोच-ंउचयसम-हजय कर अपने फाइनैंशियल फैसले ले सकेगा।

ब्राण्ड हमेशा से म्युचुअल फंड में निवेश को सरल बनाने के लिए प्रयासरत रहा है। अपनी पेशकश में इनोवेशन्स के साथ न सिर्फ इसने लेनदेन को आसान बनाया है बल्कि आधुनिक टूल्स जैसे फंड रिपोर्ट कार्ड, इन्वेस्टर पर्सनेलिटी एवं पोर्टफोलियो हेल्थ चैक आदि के माध्यम से निवेश को इंटेलीजेन्ट बनाने का प्रयास भी किया है। अब यह निवेश को इंटेलीजेन्स के साथ ज़्यादा पर्सनलाइज़ बनाकर बड़े बदलाव लाने के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here