गोदरेज अप्लायंसेज के डीप फ्रीजर की बिक्री में तीन अंकों में वृद्धि दर्ज

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Godrej Appliances registers a three digit increase in sales of deep freezers
विशेष रूप से आज उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराए जा रहे फ्रोजन फूड्स की किस्म में वृद्धि हुई है।

लखनऊ-बिजनेस डेस्क। गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी, गोदरेज एंड बॉयस की व्यावसायिक इकाई, गोदरेज अप्लायंसेज ने 2019 की महामारी से पहले की गर्मियों की तुलना में इस गर्मी के मौसम में डीप फ्रीजर की बिक्री में 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज कराया है। यह वृद्धि गर्मी के मौसम में बढ़ते तापमान के कारण हुई, जिससे पूरे भारत में आइसक्रीम की बढ़ती मांग और खपत हुई। इसके अलावा, रेडी-टू-कुक और फ्रोजन खाद्य पदार्थ कामकाजी पेशेवरों और मिलेनियल्स के बीच लोकप्रियता और स्वीकृति प्राप्त कर रहे हैं, विशेष रूप से आज उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराए जा रहे फ्रोजन फूड्स की किस्म में वृद्धि हुई है।

पिछले वर्ष की तुलना में 15 फीसद वृद्धि

देश के वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन बाजार का आकार पिछले 5 वर्षों में 10 प्रतिशत -12 प्रतिशत सीएजीआर के साथ लगभग 1 मिलियन यूनिट है। इस वर्ष, पिछले वर्ष की तुलना में उद्योग में 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई, और अगले 5 वर्षों में अपेक्षित सीएजीआर भी लगभग 15 प्रतिशत है। गोदरेज अप्लायंसेज इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार है और पूरे भारत में विशेष रूप से उत्तर प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, बिहार आदि बाजारों में मजबूत वृद्धि हुई है।

गोदरेज अप्लायंसेज के बिजनेस हेड और एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, कमल नंदी ने कहा, “हमने डीप फ्रीजर श्रेणी में इस साल उच्च वृद्धि देखी, जो हमारे समग्र व्यवसाय का लगभग 5 प्रतिशत है। वर्तमान में इस उत्पाद श्रेणी में हमारी बाजार हिस्सेदारी 10 प्रतिशत है। अगले दो वर्षों में, हम नए मॉडल जोड़ने और उत्पादन क्षमता का विस्तार करने के लिए 25 करोड़ से अधिक निवेश करने की योजना बना रहे हैं। इससे हमें वित्त वर्ष 23 -24 तक अपने बाजार हिस्सेदारी को 15 तक बढ़ा प्रतिशत ने, और अगले 5 वर्षों में डीप फ्रीजर में बाजार हिस्सेदारी को 20 प्रतिशत तक दोगुना करने के हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

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