वी ऐड्स के साथ भारत के डिजिटल ऐड उद्योग में देगा सक्रिय योगदान

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Will actively contribute to India's digital ad industry with WeAds
वी ने भारत के लाखों डॉलर के विज्ञापन उद्योग में अग्रणी प्लेयर के रूप में शामिलहोने का लक्ष्य तय किया है।

लखनऊ- बिजनेस डेस्क। देश में डिजिटल क्रान्ति के चलते इनोवेशन्स और ऐड-टेकउद्योग को बढ़ावा मिला है, जिसके कारण उद्योग जगत में निवेश की मात्रा बढ़ीहै। ऐसे में कंटेंट जनरेट करना और कस्टमाइज़्ड प्लेटफॉर्म पर प्रोग्रामेटिक मीडिया बाइंगआने वाले समय में न्यू नॉर्मल का अभिन्न हिस्सा होगा। इस डिजिटल क्रान्ति के बीच वी ने भारत के लाखों डॉलर के विज्ञापन उद्योग में अग्रणी प्लेयर के रूप में शामिलहोने का लक्ष्य तय किया है।

इसी के साथ भारत के अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता वी ने आज अपने विश्वस्तरीय ‘ऐड-टेक’ प्लेटफॉर्म वी ऐड्स को लॉन्च किया। एआई/एमएल उन्मुख यह ऐड-टेक प्लेटफॉर्म मार्केटर्स को आधुनिक एवं आरओआई आधारितप्रोग्रामेटिक मीडिया बाइंग प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा।

243 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स

वी की गहन डेटा साइंस टेक्नोलॉजी से युक्त वी ऐड्स,मार्केटर्स को विभिन्न चैनलों जैसे वी के अपने डिजिटल मीडिया- वी ऐप, वीमुवीज़ एवं टीवी ऐप, पारम्परिक चैनलों जैसे एसएमएस और आईवीआर कॉल्स के माध्यम से ऑपरेटर के 243 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स के साथ जोड़ेगा। वी ऐड्स की सबसेखास बात यह है कि यह मीडिया एगनॉस्टिक होगा और मार्केटर्स को वी ऐड्स केप्रकाशक साझेदारों एवं बाहरी मीडिया चैनलों के माध्यम से वी यूज़र्स के साथजोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इसके अलावा वी ऐड्स एक ऐसे इंटरफेस की भूमिका निभाएगा जिसके ज़रिए मार्केटर अपने कैंपेन पर पूरा नियन्त्रण रख सकेंगे, कैंपेन केपरफोर्मेन्स को टैªक करते हुए इसके मुख्य रूझानों को जान सकेंगे। वी ऐड्सकैंपेन से जुड़े सभी लक्ष्यों को पूरा करेगा, फिर चाहे वह इससे जुड़ी जानकारी होया इस पर विचार करने या खरीदने की बात- यह विज्ञापन देने वालों की पहुंचबढ़ाने, लीड्स जनरेट करने और सेल्स बढ़ाने में मदद करेगा।

27 फीसदी सालाना बढ़े विज्ञापन

अपने आधुनिक फीचर्स और इस्तेमाल में आसान होने के कारण यह बड़ी एजेन्सियों और एसएमई सभीको खूब लुभाएगा।पिछले 10 सालों में डिजिटल ऐड-एक्स 27 फीसदी सालाना संयुक्त दर के साथ विकसित हुआ है। यहां तक कि महामारी के दौरान भी, जब अन्य सभी मीडिया का ग्राफ नीचे की ओर जा रहा था, डिजिटल ऐड-एक्स ने लगातार बढ़ोतरी दर्ज की। प्रोग्रामेटिक मीडिया बाइंग भारत में तेज़ी से प्रचलित हुआ हैऔर मेडिसन एडवरटाइज़िंग रिपोर्ट 2022 के मुताबिक यह रूझान साल दर साल लगातार बढ़ते हुए अब 42 फीसदी के आंकड़े पर आ गया है।

वी ऐड्स के लॉन्च पर बात करते हुए अवनीश खोसला,सीईओ, वी ने कहा, ‘‘अपने प्रोग्रामेटिकप्लेटफॉर्म वी ऐड्स के साथ हम आज के मार्केटर्स की सबसे बड़ी चुनौतियों को हलकर सकेंगे- उन्हें प्रमाणित दृष्टिकोण प्रदान करन उनकी पहुंच बढ़ाने में मददकर सकेंगे। सबसे पहले, यह मार्केटर्स को अनूठे उपभोक्ता वर्ग, समूहों के साथजोड़ता है और डेटा के आधार पर उनकी ज़रूरतों को समझता है। दूसरा यहएडवरटाइज़र्स को वी के अपने डिजिटल मीडिया जैसे वी ऐप, वी मुवीज़ एवं टीवी ऐप केमाध्यम से उपभोक्ताओं के साथ जोड़ता है, साथ ही उन्हें एक्सटर्नल थर्ड पार्टीप्रोग्रामेटिक मीडिया और एसएमएस एवं आईवीआर कॉल्स के पारम्परिक चैनलों के साथभी कनेक्ट करता है।

मार्केट का प्रभावी माध्यम

यह मार्केटर्स के लिए इस्तेमाल में आसान और बेहद प्रभावी समाधान है, जिसके जरिए वे सही लक्षित समूहों तक पहुंच कर उन तक कोई भी प्रासंगिक संदेश पहुंचा सकते हैं साथ ही इससे वी को भी मुद्रीकरण के अवसर मिलतेहैं और अपनी डिजिटल सम्पत्तियों का पैमाना बढ़ाने का मौका मिलता है।’’ वी ऐड्स प्लेटफॉर्म का निर्माण टोर्क एआई के साथसाझेदारी में किया गया है, जो ऑडियन्स इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं प्रोग्रामेटिकसमाधानों की विश्वस्तरीय प्रदाता है तथा आधुनिक डेटासाइंस एवं मशीन लर्निंग काउपयोग कर नए ब्रीड टेक से युक्त मार्केटिंग एवं एडवरटाइज़िंग टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्मउपलब्ध कराती है। टोर्क एआई मीडिया वैल्यू चेन हितधारकों को संगठनात्मक स्तर परडेटा एवं एक्टिवेशन चैनलों के साथ जोड़कर एक ही मंच पर लाती है।

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