उपलब्धि: महिला अपराधों के निस्तारण में यूपी बना फिर देश में अव्वल, सिद्धार्थनगर सबसे आगे

36
Achievement: UP again became the first in the country in solving crimes against women, Siddharthnagar is at the forefront.
मुकदमों के निस्तारण में सिद्धार्थनगर पहले स्थान पर है।

लखनऊ। अपरााधियों से सख्ती से निपटने में यूपी की सभी राज्यों के लिए नजीर है। इसी क्रम में महिलाओं से जुड़े अपराधों के निस्तारण में यूपी ने देश में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान प्राप्त किया है। महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन के अधिकारियों ने एक उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री को बताया कि प्रदेश में महिला संबंधी अपराधों के निस्तारण का अनुपात 98.70 प्रतिशत है।सीएम योगी ने अधिकारियों को ऐसे मामलों के निस्तारण में और तेजी लाने के निर्देश दिये ताकि आगामी तीन माह में शत-प्रतिशत मामलों का निस्तारण हो सके। उन्होंने मुख्य सचिव और डीजीपी को हर माह समीक्षा बैठक करने को कहा।

बैठक में पुलिस अधिकारियों ने सीएम को बताया कि दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज मुकदमों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जा रहा है। मुकदमों के निस्तारण में सिद्धार्थनगर पहले स्थान पर है। इसके बाद हरदोई, इटावा, एटा, नोएडा पुलिस कमिश्नरेट, सोनभद्र, मिर्जापुर, सहारनपुर, मैनपुरी और अमेठी का नंबर आता है

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here