मैक्स लाइफ ने लाइफ इंश्‍योरेंस सॉल्‍यूशंस की पेशकश के लिए कैपिटल स्‍मॉल फाइनेंस बैंक के साथ की पार्टनरशिप

77
Max Life partners with Capital Small Finance Bank to offer life insurance solutions
एसएफबी अपने ग्राहकों के लिए तरह-तरह के सेविंग्‍स, प्रोटेक्‍शन, रिटायरमेंट और ग्रुप लाइफ इंश्‍योरेंस प्‍लान्‍स की पेशकश करेंगे।
  • पार्टनरशिप के चलते ग्राहकों को मिलेगी टर्म, सेविंग्‍स और रिटायरमेंट लाइफ इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट्स समेत मैक्‍स लाइफ इंश्‍योरेंस के अन्‍य कई प्‍लान्‍स को चुनने की सुविधा

नई दिल्‍ली,बिजनेस डेस्क। मैक्‍स लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी लिमिटेड और कैपिटल स्‍मॉल फाइनेंस बैंक (एसएफबी) ने मैक्‍स लाइफ इंश्‍योरेंस प्‍लान्‍स को कैपिटल एसएफबी के ग्राहकों को उपलब्‍ध कराने के मकसद से पार्टनरशिप की घोषणा की है। इस पार्टनरशिप के चलते, मैक्‍स लाइफ और कैपिटल एसएफबी अपने ग्राहकों के लिए तरह-तरह के सेविंग्‍स, प्रोटेक्‍शन, रिटायरमेंट और ग्रुप लाइफ इंश्‍योरेंस प्‍लान्‍स की पेशकश करेंगे।

कैपिटल स्‍मॉल फाइनेंस

कैपिटल स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने भारत के पहले स्‍मॉल फाइनेंस बैंक के तौर पर 2016 में परिचालन शुरू किया था। इससे पूर्व, बैंकिंग उद्योग में दो दशकों से भी अधिक लंबे लंबा अनुभव और एक स्‍थानीय क्षेत्र के बैंक के तौर पर काम करने के चलते, कैपिटल स्‍मॉल फाइनेंस बैंक मध्‍यम आयवर्ग के ग्राहक समूह पर ध्‍यान केंद्रित करता आया है। साथ ही, इसने ग्रामीण तथा अर्ध-शहरी क्षेत्रों में अपने प्रोडक्‍ट्स एवं सेवाओं के वितरण के लिए ‘फिजिटल’ मॉडल को अपनाने पर भी खासतौर से ज़ोर दिया है।

इस पार्टनरशिप के बारे में वी. विश्‍वानंद, डिप्‍टी मैनेजिंग डायरेक्‍टर, मैक्स लाइफ ने कहा, “हम अपने लगातार बढ़ रहे बैंकएश्‍योरेंस नेटवर्क के अंतर्गत कैपिटल स्‍मॉल फाइनेंस बैंक के साथ हाथ मिलाते हुए गर्व का अनुभव कर रहे हैं। बैंक ने महत्वपूर्ण क्षेत्रीय फोकस बनाए रखा है, जिससे उसके ग्रामीण और अर्ध-शहरी ग्राहकों के लिए बैंकिंग अधिक सुलभ हो रही है।

बैंक ने क्षेत्रीय बाज़ारों पर ज़ोर देना जारी रखते हुए बैंकिंग को अपने ग्रामीण, अर्ध-शहरी ग्राहक आधार के लिए सुलभ बनाकर रखा है। यह पार्टनरशिप अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ उत्‍पादों, डिजिटल सेवाओं तथा ओम्‍नी-चैनल व्‍यवस्‍था के तहत बेहतर तहत् बेहतरी ग्राहक अनुभव उपलब्‍ध कराने के हमारे साझा दृष्टिकोण का सबूत है। हम कैपिटल एसएफबी के साथ लंबे समय तक मजबूत संबंध बनाए रखने को लेकर उत्‍सुक हैं।”

अर्ध-शहरी ग्राहक

सर्वजीत सिंह समरा, प्रबंध निदेशक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, कैपिटल स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने कहा, ”मैक्‍स लाइफ के साथ हमारी पार्टनरशिप विभिन्‍न शाखाओं एवं अन्‍य पार्टनरशिप चैनल्‍स पर हमारे ग्राहकों को इनोवेटिव, फ्लैक्सिबल और अनेक किस्‍म के लाइफ इंश्‍योरेंस उत्‍पादों को आ‍सानी से हासिल करने का मौका देगी। मैक्‍स लाइफ ने अपने

आपको एक ग्राहक-केंद्रित तथा क्‍वालिटी पर ज़ोर देने वाले बीमाकर्ता के तौर पर अपनी पहचान बनाई पहचान दिायी है, और हमें पूरा यकीन है कि यह पार्टनरशिप हमारे ग्राहकों को लंबे समय तक वैल्यू प्रदान करेगी। के लिए दीर्घकालिक मूल्‍यसृजित करेगी। यह पहल अपने ग्राहकों को अपने और अपने प्रियजनों के लिए स्थिर वित्‍तीय भविष्‍य देने दिाने की दिशा में लगातार जारी हमारे प्रयासों का हिस्‍सा हैं।’

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here