बात समानता की: बिहार की ​​प्रियंका बनीं यूपी रोडवेज की पहली महिला बस चालक, पीएम और सीएम ने दी बधाई

168
Talk of equality: Priyanka of Bihar became the first woman bus driver of UP Roadways, PM and CM congratulated
​प्रियंका ने अपने बच्चों के लिए वह सब किया जो एक मां को करना चाहिए।

मेरठ। महिलाएं अब किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं, हर क्षेत्र में मेहनत करके सफलता की इबारत लिख रही है। इसी क्रम में एक नाम और जुड़ गया है प्रियंका शर्मा का जिन्हें यूपी रोडवेज की पहली महिला बस चालक बनने का गौरव हासिल हुआ है। हम बात कर रह हैं बिहार के बांका जिले के अंतर्गत हरदौड़ी गांव की रहने वाली प्रियंका शर्मा की​ जिन्हें उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में महिला बस ड्राइवर की नौकरी मिली है। प्रियंका की कहानी काफी संघर्ष भरी है, पति की शराब की वजह से मौत होने के बाद ​प्रियंका ने अपने बच्चों के लिए वह सब किया जो एक मां को करना चाहिए।

ट्रक चलाने का फैसला किया

आपकों बता दें कि यूपी परिवहन निगम में हाल ही में 26 नए बस ड्राइवरों की भर्ती की है, जिनमें प्रियंका शर्मा भी शामिल हैं। प्रियंका ने अपने संघर्षों के बारे में बात करते हुए बताया कि उनके पति को शराब पीने की लत थी, जिस वजह से उनकी कम उम्र में ही मौत हो गई। इसके बाद परिवार और दो बच्चों की जिम्मेदारी उनके ऊपर आ गई।काम की तलाश में प्रियंका दिल्ली आ गईं, यहां पर उन्हें एक फैक्टरी में काम मिल गया।

इसी दौरान उन्होंने ड्राइविंग स्कूल में एडमिशन ले लिया और फिर ड्राइविंग सीखकर ट्रक चलाने का फैसला किया। इस साल की शुरुआत में उन्हें यूपी परिवहन निगम में ड्राइवरों की भर्ती के बारे में पता चला।इसके लिए उन्होंने फॉर्म भरा और इसे पास भी कर लिया। इसके बाद उन्होंने ट्रेनिंग ली और फिर सितंबर में उनकी पोस्टिंग हो गई। इसी के साथ ही प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया। वहीं प्रियंका को सरकारी नौकरी मिलने से उनके बच्चे भी काफी खुश है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here