-
दिग्गज भारतीय एवं अंतरराष्ट्रीय ब्रैंड्स पेश करेंगे सैंकड़ों ट्रैंडी स्टाइल्स
-
100 से ज्यादा फैशन इंफ्लुएंसर्स पेश करेंगे क्यूरेटेड सलेक्शन और स्टाइल्स
-
टैक्नोलॉजी आधारित फीचर्स के माध्यम से ग्राहकों को मिलेगा शॉपिंग का बेहतरीन अनुभव, जिसमें इमेज सर्च, वीडियो कैटलॉगिंग, लाइव कॉमर्स तथा गाइडेड शॉपिंग शामिल
दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आगामी त्योहारी सीज़न तथा बहुप्रतीक्षित ‘बिग बिलियन डेज़’ के मद्देनज़र, फ्लिपकार्ट ने आज अपने प्लेटफार्म पर ऑटम विंटर फैशन कलेक्शन के साथ नए फैशन सीज़न का आगाज़ किया है। इस दौरान, एपैरल, एक्सेसरीज़ और फुटवियर समेत विभिन्न श्रेणियों में कई दिग्गज इंडियन एवं इंटरनेशनल ब्रैंड्स द्वारा लाखों नए एवं अनूठे स्टाइल्स की पेशकश की जाएगी। पिछले स्प्रिंग समर सीज़न और एंड ऑफ सीज़न सेल के दौरान विभिन्न आयुवर्गों के कई शॉपर्स ने भागीदारी की। नए सीज़न के लॉन्च के दौरान भी देशभर में महानगरों से लेकर टियर 2+ इलाकों तक क्यूरेटेड फैशन और लाइफस्टाइल पेशकश की जाएगी।
इंटरेक्टिव शॉपिंग अनुभव
ऑटम विंटर कलेक्शन के अलावा फ्लिपकार्ट आगामी त्योहारी सीज़न के दौरान, ग्राहकों को कई टैक्नोलॉजी आधारित फीचर्स के माध्यम से शॉपिंग का बेहतरीन अनुभव दिलाने की तैयारी में जुटी है। ये पहल विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों और जनसांख्यिकीय कसौटियों के आधार पर कस्टमर इन्साइट पर आधारित है। इनमें ग्राहकों द्वारा प्रोडक्ट संबंधी तलाश को आसान बनाने तथा भाषायी अवरोधों से बचने के लिए इमेज सर्च, उन्हें प्रोडक्ट संबंधी डायनमिक जानकारी जैसे फिट, फैब्रिक, आदि प्रदान करने के लिए वीडियो कैटलॉगिंग, इंटरेक्टिव शॉपिंग अनुभव के लिए लाइव कॉमर्स जैसी पेशकश शामिल हैं।
ग्राहक संबंधी शोध एवं उनकी प्राथमिकताओं को ध्यान में रखकर तैयार नए ऑटम विंटर कलेक्शन में ब्लू, ब्राउन, यैलो, पिंक और ग्रीन समेत अर्दी कलर्स शामिल हैं। ग्राहक विभिन्न प्रकार की ड्रैसों, टॉप्स, टी-शर्ट्स, कुर्ता, स्कर्ट, पैंट्स, डेनिम, कार्डिगन, स्वैटर्स तथा जैकेट्स आदि में विक्टोरियन स्लीव्स, डार्क फ्लोरल्स, मैटेलिक्स तथा कलर-ब्लॉकिंग जैसे ट्रैंड्स शामिल हैं।
फैशन को और ऊपर उठाएंगे
लॉन्च के बारे में, अभिषेक मालू, सीनियर डायरेक्टर, फ्लिपकार्ट फैशन ने कहा, ”त्योहारी सीज़न और द बिग बिलियन डेज़ की तैयारियों के मद्देनज़र, हम स्टाइल्स और ब्रैंड्स के अपने विस्तृत सलेक्शन को और मजबूत बनाना जारी रखेंगे ताकि हमारे ग्राहकों के शॉपिंग अनुभवों को बेहतर बनाया जा सके। जैसे-जैसे देश में लोग फैशन को लेकर सजग हो रहे हैं, हम महानगरों तथा टियर 2+ क्षेत्रों के लिए निर्बाध फैशन शॉपिंग अनुभव को साकार करने की दिशा में प्रयासरत हैं। ऑटम विंटर फैशन कलेक्शन ऐसे समय पर आया है जबकि देशभर में लोग आगामी त्योहारी सीज़न के मद्देनज़र अपने वार्डरोब को अपग्रेड या रिफ्रेश करने को उत्सुक हैं। साथ ही, हम #NewForYou कैम्पेन के तहत्, टैक्नोलॉजी के मोर्चे पर नवोन्मेष के जरिए भी रोमांच को और बढ़ाने का इरादा रखते हैं जो महानगरों के साथ-साथ भारत ग्राहकों के लिए फैशन को और ऊपर उठाएंगे।”
फ्लिपकार्ट D2C समेत कई राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय तथा क्षेत्रीय स्तर पर जाने-माने फैशन विक्रेताओं तथा ब्रैंड्स के साथ मिलकर काम कर रहा है। इसके तहत्, देशभर के ग्राहकों को ऑनलाइन मार्केटप्लेस के जरिए ग्राहकों से कनेक्ट करने के अवसरों की पहचान करना, उनकी उपस्थिति बढ़ाने, और मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को विस्तृत बनाने के लिए टैक्नोलॉजी की ताकत का इस्तेमाल करना शामिल है।
पोर्टफोलियो में फुटवियर
इस जुड़ाव के बारे में, दीपक पाटिल, बिज़नेस प्रमुख, कल्टस्पोर्ट्स ने कहा, ”फ्लिपकार्ट ने हमारी प्रत्येक कैटेगरी के लिए हमें शानदार प्लेटफार्म प्रदान किया है, हमने हाल में अपने पोर्टफोलियो में फुटवियर एवं स्पोर्ट्स इक्विपमेंट कैटेगरी को शामिल किया है और हमें यकीन है कि फ्लिपकार्ट हमें देशभर में ग्राहकों के नज़दीक पहुंचने में मददगार साबित होगा।”
फ्लिपकार्ट ने #NewForYou कैम्पेन के लिए फैशन एवं लाइफस्टाइल से जुड़े 100 से अधिक इंफ्लुएंसर्स के साथ भागीदारी की है ताकि प्लेटफार्म के ऑटम विंटर फैशन को सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर प्रचारित किया जा सके।फ्लिपकार्ट के ऑटम विंटर फैशल कलेक्शन में महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के लिए एप्रैरल, फुटवियर तथा एक्सेसरीज़ शामिल हैं।
इसे भी पढ़ें…