विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण व जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

200
वृक्षारोपण कर पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए

5 जून 2022 लखनऊ। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर इनिशिएटिव फाउण्डेशन इंडिया के सदस्यों एवं स्वयंसेवको द्वारा लखनऊ के तालकटोरा, पारा, मोहान रोड़ क्षेत्र के स्कूल एवं सार्वजनिक स्थानों पर पीपल, बरगद, पकरी, नीम, आम के पौधे लगाये गयें।

वृक्षारोपण करती हुई बालिकाएं

वही इनिशिएटिव फाउण्डेशन के सदस्य एवं वालेंटियर्स ने समुदाय के लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए पर्यावरण को सुरक्षित एवं हवा को स्वच्छ बनाने की अपील किया ।
इनिशिएटिव फाउंडेशन इंडिया की यूथ लीडर पूजा ने विश्व पर्यावरण दिवस की महत्व के बारे में बताते हुएं कहा कि सभी लोग पेड़ पौधों के जरिए हवा तो लेते है लेकिन शुद्ध, साफ व स्वच्छ हवा देने वाले पेड़ पौधों को लगाने एवं उनकी रखवाली करने की बजाय बहुत से लोग पेड़ पौधों को नुकसान पहुंचा रहें है। जिसका नतीजा यह की आज हम सब जहरीली हवा में सांस ले रहें और गंभीर बिमारियों की चपेट में आर रहें हैं। इसलिए हम सब की जिम्मेदारी है कि ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाकर उनकी देखभाल करें और वायु प्रदूषण को रोकने में अपनी भूमिका निभायें।
जागरूकता एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम में शालिनी, नैंसी,मधु, चंचल, लवली अनामिका, आराधना कार्तिक, शिवा, करन, चंदन सहित आदि शामिल रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here