लखनऊ: जल्द बनकर तैयार होगा श्रीचक्रेश्वर महादेव पंचवटी मंदिर, भण्डारें में श्रद्धालुओं ने चखा प्रसाद

300
शनिवार को राजधानी के सरोसा—भरोसा स्थित शंकुन्तला विश्वविद्यालय के ठीक सामने बन रहे चक्रेश्वर महादेव पंचवटी मंदिर स्थल पर भण्डारे का आयोजन किया गया।

लखनऊ। शनिवार को राजधानी के सरोसा—भरोसा स्थित शंकुन्तला विश्वविद्यालय के ठीक सामने बन रहे चक्रेश्वर महादेव पंचवटी मंदिर स्थल पर भण्डारे का आयोजन किया गया। इस मौके पर यहां सुन्दरकांड पाठ भी आयोजित हुआ, जिसमें क्षेत्र की जनता ने बढ़—चढ़कर सहभागिता की। बाद में आयोजित भण्डारे में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

पूरा आयोजन पूर्व प्रधान गिरिधारी लाल के सहयोग से तपस्वी नागा साधू आनंद गिरि के सानिध्य में संपन्न हुआ। बताया गया कि आने वाले कुछ समय में यूपी की राजधानी लखनऊ का सरोसा—भरोसा क्षेत्र लोगों की आस्था का केन्द्र बनने जा रहा है।

एक वर्ष में भव्य मंदिर होगा तैयार

यहां भव्य श्री चक्रेश्वर महादेव पंचवटी मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। करीब छह माह पूर्व ही मंदिर के भूमिपूजन का कार्य संपन्न हुआ है। जल्द ही मंदिर बनकर तैयार होगा। बताया गया कि पूर्व प्रधान गिरिधारी लाल के सहयोग से तपस्वी नागा साधू आनंद गिरि के सानिध्य में यह पूरा कार्य चल रहा है। वहीं तपस्वी नागा साधू आनंद गिरि के मुताबिक यह मंदिर 108 कलश वाला होगा।

करीब एक वर्ष के भीतर यह मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। मंदिर निर्माण के उद्देश्य को बताते हुए उन्होंने कहा कि समाज में धार्मिक चेतना जाग्रत करना ही इस मंदिर निर्माण का एकमात्र उदेश्य है। मंदिर के नामकरण को लेकर तपस्वी नागा साधू आनंद गिरि ने बताया कि इस स्थान पर पांच वट स्थित है।

जिसमें बरगद, पीपल, कटहल, बेल व आम का वृक्ष है। इस कारण इस भव्य मंदिर का नाम श्री चक्रेश्वर महादेव पंचवटी मंदिर निर्धारित किया गया है। वहीं आज के आयोजन में क्षेत्र से भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here