एल एंड टी बना दुनिया का दूसरा सबसे मजबूत इंजीनियरिंग एवं कंस्ट्रक्शन ब्रांड

232
L&T becomes world's second strongest engineering and construction brand
यह सम्मान हमारी टीम की उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता और अपने वादों को पूरा करने की हमारी क्षमता में हमारे ग्राहकों के भरोसे का प्रमाण है।"

लखनऊ-बिजनेस डेस्क। ईपीसी परियोजनाओं, उच्च-प्रौद्योगिकी विनिर्माण और सेवाओं में संलग्न भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी, लार्सन एंड टुब्रो (एल एंड टी) को दुनिया की अग्रणी ब्रांड वैल्यूएशन कंसल्टेंसी, ब्रांड फाइनेंस द्वारा शीर्ष 50 वैश्विक इंजीनियरिंग एवं कंस्ट्रक्शन (ई एंड सी) कंपनियों में ‘दूसरे सबसे मजबूत ब्रांड’ का दर्जा दिया गया है। एल एंड टी को लंदन स्थित कंसल्टेंसी द्वारा अपनी ‘इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन 50 – 2022’ रिपोर्ट में ‘थर्ड फास्टेस्ट ग्रोइंग ब्रांड’ के रूप में भी स्थान दिया गया है।

44 प्रतिशत की बढ़त हासिल की

यह ‘सबसे मूल्यवान वैश्विक ई एंड सी फर्मों’ में शामिल एकमात्र भारतीय कंपनी है। 50 देशों में अपनी मौजूदगी के साथ एल एंड टी ने पिछले वर्ष की तुलना में अपने ब्रांड मूल्य में 44 प्रतिशत की बढ़त हासिल की है। इस उपलब्धि पर एल एंड टी के प्रवक्ता ने कहा, “इस ब्रांड की पहचान सिर्फ इसके एक नाम या लोगो तक ही सीमित नहीं है। इसकी पहचान इसके द्वारा अर्जित विश्वास, प्रतिष्ठा, मूल्य प्रणाली और इसके साख से है। हम ब्रांड फाइनेंस द्वारा इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र में दूसरे सबसे मजबूत वैश्विक ब्रांड के रूप में पहचान पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

यह सम्मान हमारी टीम की उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता और अपने वादों को पूरा करने की हमारी क्षमता में हमारे ग्राहकों के भरोसे का प्रमाण है।” “हम हमारे ब्रांड और हमारे व्यवसाय के भविष्य को लेकर बेहद आशावान और उत्साहित हैं। नए बाजारों और नए क्षेत्रों में निरंतर विकास और विस्तार के साथ, हमें विश्वास है कि हम अपनी मजबूत नींव पर निर्माण जारी रखेंगे और वैश्विक उद्योग में एक अग्रणी कंपनी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करेंगे।” एल एंड टी की ब्रांड क्षमता में काफी वृद्धि हुई, एएए की रेटिंग के साथ इसका ब्रांड स्ट्रेंथ इंडेक्स (बीएसआई) 7.1 अंक बढ़कर 83.9/100 हो गया। ‘सर्वाधिक मूल्यवान ई एंड सी 50 – 2022’ ब्रांडों शामिल एल एंड टी एकमात्र भारतीय ब्रांड है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here