लखनऊ-बिजनेस डेस्क। इस समय पड़ रही तेज गर्मी की वजह से एयर कूलर जैसे कूलिंग उत्पादों के कारोबार को भी गर्म कर दिया है। गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस के एक व्यवसाय गोदरेज अप्लायंसेस ने देश के महामारी की चपेट में आने से ठीक पहले अपने एयर कूलर लॉन्च किए और इस श्रेणी के लिए महामारी के बिना यह पहला समर है।
गोदरेज एंड बॉयस के गोदरेज अप्लायंसेस के बिज़नेस हेड और एग्ज़ीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट श्री कमल नंदी ने कहा, “गर्मी के बढ़ते तापमान ने कूलिंग उत्पादों की बिक्री में तेजी लायी है, लेकिन सभी उपकरणों की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ, अफोर्डेबिलिटी प्रभावित हो रही है। यही समय है जब प्रीमियम और बड़े पैमाने बिकने वाली श्रेणियों को आगे बढ़ाने की रणनीति काम आती है। एयर कंडीशनर में पहले से और अब एयर कूलर में भी हमारी उपस्थिति के साथ, हम सभी तरह के उपभोक्ताओं के लिए ज़रूरी कूलिंग समाधान पेश करने में सक्षम हैं।
दस फीसदी कारोबार में वृद्धि
गोदरेज एयर कूलर के लिए यह पहला समर है, और इसका प्रदर्शन बहुत उत्साहजनक रहा है। इससे हमें अगले 3 वर्षों में 10 फीसदी से ज़्यादा बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखने का विश्वास मिला है।” गोदरेज अप्लायंसेस के प्रोडक्ट ग्रुप हेड – एयर कूलर्स श्री. अमित जैन ने कहा, “पिछले दो सालों में गर्मियों में महामारी का कहर छाया रहा लेकिन इस बार गर्मी के मौसम में एयर कूलर्स की मांग में काफी तेज़ी आयी है।
आज सभी उपभोक्ता गर्मी की लहर से निपटने के समाधान तलाश रहे हैं, गैर-आवश्यक वस्तुओं के लिए किए जाने वाले खर्च एयर कूलर्स जैसे कूलिंग उत्पादों पर किए जा रहे हैं। कीमतें और देखभाल खर्च किफायती होना एयर कूलर की श्रेणी के लिए एक फायदा है। भारत भर में गोदरेज का बिक्री और सेवा का मज़बूत नेटवर्क फैला हुआ है और हम इसका पूरा लाभ उठा रहे हैं, साथ ही हमारे एयर कूलर्स के लिए नया बिक्री नेटवर्क भी बना रहे हैं। हमारे पोर्टफोलियो में डेज़र्ट कूलर सेगमेंट है जिसमें मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक और हाई-एन्ड इन्वर्टर विकल्प उपलब्ध हैं और सभी स्तरों के उपभोक्ताओं से इसे अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।”
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