फ्यूचरसोर्स कन्सल्टिंग रिपोर्ट :BenQ 2022 की पहली तिमाही में 30 फीसदी शेयर के साथ प्रोजेक्टर मार्केट में पहले नंबर पर

461
Futuresource Consulting Report: BenQ ranks first in projector market with 30% share in Q1 2022
यह बी2सी और बी2बी प्रोजेक्टर सेगमेन्ट्स में भी मार्केट शेयर की दृष्टि से पहले स्थान पर रही है।

मुम्बई-बिजनेस डेस्क। डिस्प्ले टेक्नोलॉजीज़ में अग्रणी ग्लोबल इनोवेटर BenQ को एक बार फिर से समग्र प्रोजेक्टर कैटेगरी में नंबर 1 ब्राण्ड घोषित किया गया है। बाजार में अपना प्रभुत्व बनाए रखते हुए BenQ ने 2022 की पहली तिमाही के दौरान भारत में 30 फीसदी मार्केट शेयर दर्ज किया है। साथ ही यह बी2सी और बी2बी प्रोजेक्टर सेगमेन्ट्स में भी मार्केट शेयर की दृष्टि से पहले स्थान पर रही है।

होम सेगमेन्ट में पोर्टेबल प्रोजेक्टर

आज बड़ी संख्या में लोग अपने घर के लिए हाई-डेफिनिशन प्रोजेक्टर पसंद कर रहे हैं, वे घर पर ही फिल्में देखने और अन्य मनोरंजन के लिए बड़ा स्क्रीन चाहते हैं। कोविड -19 के चलते होम वीडियो सेगमेन्ट को और तेज़ी मिली है। परिणामस्वरूप 2022 की पहली तिमाही में 4K UHD रेज़ोल्युशन सेगमेन्ट में सेल्स वॉल्युम 34 फीसदी सालाना बढ़ गया है और BenQ 53 फीसदी मार्केटशेयर के साथ उद्योग जगत में अग्रणी स्थिति पर है। इसके अलावा, सेल्स वॉल्युम की बात करें तो 2022 की पहली तिमाही के दौरान होम सेगमेन्ट में पोर्टेबल प्रोजेक्टर में भी 82 फीसदी सालाना बढ़ोतरी हुई है, जिसमें BenQ 50 फीसदी मार्केट शेयर के साथ अग्रणी स्थिति पर है। साथ ही 4K Laser TV में भी BenQ ने 51 फीसदी का ज़बरदस्त मार्केट शेयर हासिल किया है।

मुम्बई—बिजनेस डेस्क। डिस्प्ले टेक्नोलॉजीज़ में अग्रणी ग्लोबल इनोवेटर BenQ को एक बार फिर से समग्र प्रोजेक्टर कैटेगरी में नंबर 1 ब्राण्ड घोषित किया गया है। बाजार में अपना प्रभुत्व बनाए रखते हुए BenQ ने 2022 की पहली तिमाही के दौरान भारत में 30 फीसदी मार्केट शेयर दर्ज किया है। साथ ही यह बी2सी और बी2बी प्रोजेक्टर सेगमेन्ट्स में भी मार्केट शेयर की दृष्टि से पहले स्थान पर रही है।  होम सेगमेन्ट में पोर्टेबल प्रोजेक्टर   आज बड़ी संख्या में लोग अपने घर के लिए हाई-डेफिनिशन प्रोजेक्टर पसंद कर रहे हैं, वे घर पर ही फिल्में देखने और अन्य मनोरंजन के लिए बड़ा स्क्रीन चाहते हैं। कोविड -19 के चलते होम वीडियो सेगमेन्ट को और तेज़ी मिली है। परिणामस्वरूप 2022 की पहली तिमाही में 4K UHD रेज़ोल्युशन सेगमेन्ट में सेल्स वॉल्युम 34 फीसदी सालाना बढ़ गया है और BenQ 53 फीसदी मार्केटशेयर के साथ उद्योग जगत में अग्रणी स्थिति पर है। इसके अलावा, सेल्स वॉल्युम की बात करें तो 2022 की पहली तिमाही के दौरान होम सेगमेन्ट में पोर्टेबल प्रोजेक्टर में भी 82 फीसदी सालाना बढ़ोतरी हुई है, जिसमें BenQ 50 फीसदी मार्केट शेयर के साथ अग्रणी स्थिति पर है। साथ ही 4K Laser TV में भी BenQ ने 51 फीसदी का ज़बरदस्त मार्केट शेयर हासिल किया है।   27 फीसदी मार्केटशेयर  2022 की पहली तिमाही में शैक्षणिक संस्थान और कॉर्पोरेट कार्यालय फिर से खुल गए हैं। इसके चलते बी2बी प्रोजेक्टर्स की मांग बढ़ी है। सब-कैटेगरी में WXGA सेगमेन्ट ने सबसे ज़्यादा 108 फीसदी सालाना की बढ़ोतरी दर्ज की, जिसमें BenQ तिमाही के दौरान 50 फीसदी शेयर के साथ अग्रणी स्थिति पर रहा। BenQ फुल एचडी डेटा प्रोजेक्टर में भी 27 फीसदी मार्केटशेयर के साथ नंबर 1 ब्राण्ड बना हुआ है।
BenQ फुल एचडी डेटा प्रोजेक्टर में भी 27 फीसदी मार्केटशेयर के साथ नंबर 1 ब्राण्ड बना हुआ है।

27 फीसदी मार्केटशेयर

2022 की पहली तिमाही में शैक्षणिक संस्थान और कॉर्पोरेट कार्यालय फिर से खुल गए हैं। इसके चलते बी2बी प्रोजेक्टर्स की मांग बढ़ी है। सब-कैटेगरी में WXGA सेगमेन्ट ने सबसे ज़्यादा 108 फीसदी सालाना की बढ़ोतरी दर्ज की, जिसमें BenQ तिमाही के दौरान 50 फीसदी शेयर के साथ अग्रणी स्थिति पर रहा। BenQ फुल एचडी डेटा प्रोजेक्टर में भी 27 फीसदी मार्केटशेयर के साथ नंबर 1 ब्राण्ड बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here