रिश्तों का कत्ल: मेरठ में आठ माह की गर्भवती पत्नी को मौत के घाट उतारकर थाने पहुंचा पति

350

मेरठ। यूपी के मेरठ शहर में एक रिश्तों के कत्ल की खबर ने सबकों हैरान कर दिया,यहां के दरिंदे पति ने अपनी आठ माह की गर्भवती पत्नी की हत्या करके थाने पहुंचकर अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस के पूछताछ में पता चला कि आरोपी तंत्र-मंत्र विद्या में लिप्त था। ऐसे में पुलिस बलि देने की भी आशंका जता रही है। पूछताछ में ऐसे कई खुलासे हुए हैं जिसके बाद पुलिस का शक इस बात पर गहरा रहा है। हालांकि पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है। इस हृदयविदारक घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है।

सूचना पर पहुंची पुलिस

यह वारदात मेरठ के खरखौदा में सोमवार सुबह हुई। यहां आठ माह की गर्भवती महिला की हत्या की खबर फैलते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया।जब लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो गर्भवती पूनम बीच आंगन में लहूलुहान मृत पड़ी हुई थी। लोगों ने पुलिस को सूचना दी।वहीं हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पति खुद ही थाने पहुंच गया और पुलिस के सामने पूरी वारदात कबूल कर ली। आरोपी यहां बिलख पड़ा और बोला कि मैं बर्बाद हो गया। मैंने अपनी पत्नी की हत्या कर डाली, अब मुझे पुलिस जेल भेज देगी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में कई बड़े राज उगले हैं।

खरखौदा के कस्बा तिहाई वार्ड 10 निवासी विनोद उर्फ मुरली पुत्र परमा ने सोमवार सुबह अपनी पत्नी पूनम (30) से झगड़ा करते हुए धारदार हथियार से उसकी गर्दन, हाथ और सिर पर ताबड़तोड़ वार करके मौत के घाट उतार दिया। हत्या की वारदात को अंजाम देकर आरोपी हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार को रास्ते में ही फेंक कर थाने पहुंच गया। यहां पुलिस के सामने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। उसने बताया कि पत्नी पूनम (30) आठ माह की गर्भवती थी। वह उसकी हत्या कर यहां आया है।

हत्या की पुष्टि करने के बाद पुलिस व फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाकर व हत्या में प्रयुक्त हथियार को कब्जे में लेकर शव को पीएम के लिए भेज दिया। पूनम के दो बच्चे बबलू (5) व बेटी रूबी (3) भी हत्या के समय मौके पर ही थे। बताया कि विनोद के चचेरे भाई ने उसे रोकने का प्रयास किया तो उसने उस पर भी वार किया। वह जान बचाकर दौड़ा और पड़ोसियों को खबर दी।

तंत्र-मंत्र करता था आरोपी

इस मामले में पुलिस का कहना है कि शुरूआती पूछताछ में सामने आया कि आरोपी मानसिक रूप से तनाव में था। इसके साथ ही वह पिछले कुछ समय से तंत्र-मंत्र विद्या में लिप्त था। उसने बताय कि वह और उसकी मां काली माता की भक्ति करते हैं। उनके यहां बलि देने की परंपरा है। उसके दादा ने भी बलि दी थी और उसके पिता द्वारा भी बलि देने की बात सामने आई है। ऐसे में कहीं आरोपी युवक ने अपनी पत्नी की तंत्र-मंत्र के चलते बलि तो नहीं दी है। इसके बारे में गहनता से छानबीन की जा रही है।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here