यूपी का रण: जानिए पीएम मोदी ने मतदान के दिन मतदाताओं से क्यों मांगी माफी

456
Rann of UP: Know why PM Modi apologized to voters on the day of polling
मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने पहले चरण के मतदाताओं से माफी मांगी।

सहारनपुर। आज यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान का सिलसिला सुबह सात बजे से जारी है। ऐसे में भाजपा के स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से माफी मांगी जानिए पूरा मामला। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सहारनपुर में एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे जिस वक्त वह रैली में भाषण दे रहे थे, उस वक्त रैली स्थल से ठीक 60 किलोमीटर दूर शामली, मुजफ्फरनगर समेत 11 जिलों में लोग वोट डाल रहे थे। इस बीच, मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने पहले चरण के मतदाताओं से माफी मांगी।

मोदी ने मां दुर्गा को प्रणाम करते हुए अपने भाषण की शुरुआत की। बोले, ‘जहां मां दुर्गा के चार रूपों के दर्शन होते हैं, ऐसी जगह से मैं सभी माताओं-बहनों का अभिनंदन करता हूं।’ मोदी ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि इस चुनाव में प्रत्यक्ष तौर पर आप सभी के दर्शन करके प्रचार की शुरुआत सहारनपुर से कर रहा हूं। मैं यहां से प्रथम चरण के मतदाताओं से भी क्षमा मांगता हूं। मेरा फर्ज बनता था कि चुनाव घोषित होने के बाद मैं वहां जाऊं, लेकिन चुनाव आयोग की रोक के चलते मैं नहीं जा पाया।’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘वर्चुअल समिट में तो जरूर उनसे मिल लिया था, लेकिन वहां जाकर उनके दर्शन नहीं कर पाया। इसलिए मैं प्रथम चरण के मतदाताओं से क्षमा मांगता हूं। इसके साथ ही दूसरे चरण के मतदाताओं को प्रणाम करते हुए, आपका आशीर्वाद लेते हुए आज से मैं अपने चुनावी अभियान का आरंभ कर रहा हूं।’

राजनीतिक संरक्षण में बनाया लोगों को निशाना

पीएम मोदी ने कहा मुजफ्फरनगर में जो हुआ, वो तो कलंक था ही, लेकिन यहां सहारनपुर में जो कुछ हुआ था, वो भी खौफनाक था। राजनीतिक संरक्षण में कैसे लोगों को निशाना बनाया जाता है, सहारनपुर का दंगा इसका प्रमाण है। ऐसी ही करतूतों के कारण 2017 में आप लोगों ने दंगा-वादियों को सबक सिखाया।

मोदी की तारीफ में मुस्लिम बहनों के बयान को देखकर इन ठेकेदारों को लगा कि इन बेटियों को रोकना होगा। इसलिए मुस्लिम बहन-बेटियों का हक रोकने के लिए, उनकी आकांक्षाओं को रोकने के लिए नए-नए तरीके खोजे जा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग मुस्लिम बहनों को बरगला रहे हैं ताकि मुस्लिम बेटियों का जीवन हमेशा पीछे ही रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार, हर मजलूम, हर पीड़ित मुस्लिम महिला के साथ खड़ी है। कोई मुस्लिम महिलाओं पर जुल्म ना कर सके, योगी जी की सरकार इसके लिए जरूरी है। सबका साथ, सबका विकास ही यूपी के विकास का मूलमंत्र है। पीएम मोदी ने कहा भाजपा के लिए विकास में बेटियों की सहभागिता सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसलिए आज हर सेक्टर को बेटियों के लिए खोला जा रहा है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here