गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस ने खुशियों के रखवाले अभियान को किया शुरू, घर की सुरक्षा को देगा नया आयाम

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Godrej Security Solutions launches Khushiyon ke Rakwale campaign, will give a new dimension to home security
‘हैप्पीनेस इंडेक्स सर्वे’ सुरक्षा और खुशी के बीच मजबूत संबंध को भी रेखांकित करता है।
  • भावनात्मक आराम पर ब्रांड का जोर, जो यह जानने के साथ आता है कि आपके कीमती सामान और प्रियजन रहेंगे सुरक्षित

बिजनेस डेस्क, मुंबई। गोदरेज एंटरप्राइजेज ग्रुप की इकाई गोदरेज एंड बॉयस के सिक्योरिटी सॉल्यूशंस कारोबार ने एक नया कैम्पेन- ‘खुशियों के रखवाले’ लॉन्च किया है। यह अभियान एक ऐसे सुरक्षित और संरक्षित घर से जुड़े भावनात्मक मूल्यों पर केंद्रित है, जहां परिवार आराम से रह सकते हैं और मन की शांति का आनंद ले सकते हैं।गोदरेज एंड बॉयस के सिक्योरिटी सॉल्यूशंस बिजनेस द्वारा हाल ही में किए गए एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण का उद्देश्य शारीरिक और भावनात्मक सुरक्षा और किसी व्यक्ति की समग्र भलाई के बीच संबंध को समझना है। अध्ययन का उद्देश्य यह पता लगाना था कि सुरक्षा कैसे खुशी को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है और रोजमर्रा की जिंदगी में सुरक्षा की हमारी भावना को बढ़ाने के लिए किस तरह के कदम उठाने की जरूरत है।

सिक्योरिटी सॉल्यूशंस बिजनेस

हैप्पीनेस इंडेक्स रिपोर्ट को लॉन्च करते हुए गोदरेज एंड बॉयस में सिक्योरिटी सॉल्यूशंस बिजनेस के ईवीपी और बिजनेस हेड श्री पुष्कर गोखले ने कहा, ‘‘हमारा कैम्पेन ‘खुशियों के रखवाले’ दरअसल जज्बाती स्तर पर लोगों को सुरक्षित महसूस कराता है। यह भावना आपके कीमती सामान और प्रियजनों की पुख्ता सुरक्षा के बारे में जानने से आती है। आईपीएसओएस द्वारा कमीशन किया गया हमारा ‘हैप्पीनेस इंडेक्स सर्वे’ दर्शाता है कि सच्ची खुशी केवल शारीरिक सुरक्षा के बारे में नहीं है; यह मानसिक स्वतंत्रता के बारे में भी है।

जब सुरक्षा और भलाई के बारे में चिंताएँ लगातार हमारे ऊपर हावी रहती हैं, तो यह हमारे जीवन जीने की क्षमता में बाधा डालती हैं। हमारा मानना है कि जब व्यक्ति अपने परिवार और सामान के बारे में सुरक्षित महसूस करते हैं, तो वे डर या चिंता से मुक्त होकर प्रत्येक दिन को अपनी पूरी क्षमता से जीने के लिए अधिक आत्मविश्वास और मुक्त महसूस करते हैं। एक ब्रांड के रूप में, हमारा मानना है कि लोगों को शारीरिक और भावनात्मक रूप से सुरक्षित महसूस कराकर, हम उन्हें जीवन को पूरी तरह से अपनाने के लिए सशक्त बना सकते हैं, जो हमारे नवीनतम ब्रांड अभियान में भी नजर आता है।’’

घर की सुरक्षा में सुधार

‘हैप्पीनेस इंडेक्स सर्वे’ सुरक्षा और खुशी के बीच मजबूत संबंध को भी रेखांकित करता है। उत्तरदाताओं के एक महत्वपूर्ण बहुमत (67 फीसदी) ने संकेत दिया कि घर की सुरक्षा बढ़ाने से उनके समग्र कल्याण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इसके अलावा, 57 फीसदी ने अपने घर की सुरक्षा में सुधार करने के लिए कदम उठाने के बाद खुशी या संतुष्टि की भावना में उल्लेखनीय सुधार की बात भी कही।

जैसे-जैसे सुरक्षा परिदृश्य विकसित होता है, गोदरेज एंड बॉयस सिक्योरिटी सॉल्यूशंस ऐसे इनोवेटिव तरीके सामने लाता है, जो न केवल सुरक्षा करते हैं बल्कि खुश रहने की भावना को बढ़ाने में भी योगदान देते हैं। होम लॉकर सेगमेंट में 80 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी और वित्त वर्ष 25 के अंत तक 300 करोड़ रुपये के राजस्व अनुमानों के साथ, हम इनोवेशन के मामले में सबसे आगे हैं। कंपनी की विविध उत्पाद पेशकशों में वाईफाई होम कैमरा, वीडियो डोर फोन (वीडीपी) भी शामिल हैं, जो सुनिश्चित करते हैं कि घर सुरक्षित रहें और परिवारों को मन की शांति मिले, जिसके वे हकदार हैं।

घर की सुरक्षा से मिलती है खुशी

इस कार्यक्रम में टिप्पणी करते हुए मनोवैज्ञानिक डॉ. अलीशा लालजी ने कहा, “सुरक्षा दरअसल एक ऐसी समग्र अवधारणा है, जिसमें न केवल शारीरिक सुरक्षा शामिल है, बल्कि भावनात्मक, सामाजिक और वित्तीय कल्याण भी शामिल है। सच्ची सुरक्षा तभी प्राप्त की जा सकती है, जब इन सभी पहलुओं की सुरक्षा की जाए। खुशी और सुरक्षा आपस में गहराई से जुड़ी हुई हैं, और सुरक्षित महसूस करने से कुल मिलकर उत्पादकता में भी बढ़ोतरी होती है। विभिन्न अध्ययनों से पता चलता है कि एक सुरक्षित और खुश मन अलग तरीके से काम करता है, जिससे व्यक्ति अधिक आत्मविश्वासी और शांत रहता है, और इस तरह जीवन की गुणवत्ता और समग्र कल्याण में सुधार होता है।”

हैप्पीनेस इंडेक्स सर्वे

‘हैप्पीनेस इंडेक्स सर्वे’ में 2,400 उत्तरदाताओं ने भाग लिया, जिनमें 18 से 45$ वर्ष की आयु के व्यक्ति शामिल थे। इनमें 45 फीसदी पुरुष और 43 फीसदी महिलाओं को शामिल किया गया। सर्वेक्षण दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, कोलकाता और चेन्नई सहित 12 शहरों में आयोजित किया गया था, जो उत्तर, दक्षिण, पूर्व, पश्चिम और मध्य भारत में फैला हुआ था, जो देश भर में सुरक्षा और खुशी पर उपभोक्ता दृष्टिकोण का एक व्यापक दृष्टिकोण प्रदान करता है।इसके अतिरिक्त, गोदरेज एंड बॉयस का सुरक्षा समाधान प्रभाग सुरक्षा मानकों को आगे बढ़ाने में अग्रणी बनकर संस्थागत ग्राहकों के एक बड़े समूह को मानसिक शांति प्रदान कर रहा है।

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत DPIIT ने हाल ही में एक गुणवत्ता नियंत्रण आदेश (QCO) जारी किया है, जिसके अनुसार जून 2024 से उच्च सुरक्षा वाली तिजोरियों और सुरक्षित जमा लॉकरों पर अनिवार्य रूप से BIS गुणवत्ता चिह्न होना चाहिए। इन उत्पादों को BIS लेबल के बिना निर्मित या बेचा नहीं जा सकता है। यह आदेश उद्योग में एक महत्वपूर्ण बदलाव को दर्शाता है, यह सुनिश्चित करके कि ग्राहक प्रमाणित उत्पादों के माध्यम से अपने सुरक्षा ढांचे को उन्नत कर सकें जो बेहतर सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं और मानसिक शांति प्रदान करते हैं।

‘हमारा सफ़र इनोवेशन पर

गोदरेज का नया लॉन्च, ‘डिफेंडर ऑरम प्रो क्लास ई सेफ’, जिसे ज्वेलरी सेगमेंट की जरूरतों और आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, अत्याधुनिक उत्पादों और समाधानों की पेशकश करने की इसकी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।श्री पुष्कर गोखले ने आगे कहा, ‘‘हमारा सफ़र इनोवेशन पर हमारे निरंतर ध्यान और हमारे ग्राहकों की बदलती सुरक्षा ज़रूरतों का अनुमान लगाने की हमारी क्षमता के जरिये ही आगे बढ़ रहा है। ‘डिफेंडर ऑरम प्रो क्लास ई सेफ’ की शुरुआत इस दिशा में एक कदम है। हमने भारत में ज्वैलर्स और उपभोक्ताओं की बढ़ती ज़रूरतों को समझने के लिए विनियामकों के साथ मिलकर काम किया है और ऐसे प्रॉडक्ट पेश किए हैं जो आधुनिक समय के खतरों से बचाव करने में सक्षम हैं और जो वैश्विक मानकों को भी पूरा करते हैं।’’

ग्राहकों के लिए सुविधाजनक

देश भर में 3500 से अधिक खुदरा काउंटरों के विशाल नेटवर्क के साथ, गोदरेज एंड बॉयस का सिक्योरिटी सॉल्यूशंस डिवीजन, जो गोदरेज एंटरप्राइजेज ग्रुप का हिस्सा है, अपने चैनल पार्टनर की उपस्थिति को मजबूत करने और अपने ऑम्नीचैनल फुटप्रिंट को बढ़ाने का लक्ष्य रखता है। महत्वपूर्ण लोकेशंस पर स्थित ये काउंटर गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के उत्पादों और सेवाओं की तलाश करने वाले ग्राहकों के लिए सुविधाजनक पहुँच प्रदान करते हैं। उत्कृष्टता के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता इसकी मजबूत साझेदारी द्वारा रेखांकित की गई है।नेटवर्क, इसे सुरक्षा समाधान बाजार में एक अग्रणी कंपनी के रूप में स्थापित करता है। अपनी राष्ट्रव्यापी उपस्थिति के अलावा, कंपनी की एक मजबूत वैश्विक उपस्थिति है, जो 60 देशों में काम करती है और 100 से अधिक डीलरों के नेटवर्क द्वारा समर्थित है।

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