टी-20 विश्व कप: भारत चैंपियन बनने से एक कदम दूर, आस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैड को धूल चटाकर बदला किया पूरा

31
T-20 World Cup: India one step away from becoming champion, after Australia, completed revenge by defeating England
गुरुवार रात खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चुनौतीपूर्ण लक्ष्य 171 रन का दिया।

स्पोर्ट्स डेस्क। रोहित सेना टी—20 विश्व कप के खिताब से बस एक कदम दूर है। उसने पहले आस्ट्रलिया फिर इंग्लैंड को दमदार तरीके से हराकर पिछली हार का बदला​ लिया। इस तरह भारतीय टीम का इस विश्व कप में अजेय अभियान जारी रहा। वहीं दक्षिण अफ्रिका ने पहली बार विश्व कप में जगह बनाकर अपने पर लगे चोकर का दाग मिटा दिया। दक्षिण अफ्रिका की टीम का भी अभी तक शानदार सफर रहा किसी भी मैच में उसे हार का सामन नहीं करना पड़ा, अब दोनों टीमों के खिताब के लिए 29 जून यानि शनिवार को खिताबी जंग होगी। दोनों टीमों के अब तक प्रर्दशन को देखने के बाद यही अनुमान लगाया जा सकता है कि फाइनल मुकाबला सबसे तगड़ा होगा।

नहीं चले इंग्लैंड के बल्लेबाज

गुरुवार रात खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चुनौतीपूर्ण लक्ष्य 171 रन का दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने काफी सधी शुरूआत की ओपनर बल्लेबाज ने बिना किसी नुकसान के 26 रन बना लिए इसके टीम ने इंडिया पहला ​झटका दिया, फिर विकेट की ऐसी झड़ी लगी कि पूरी टीम 103 रन पर आल आउट हो गई। इस तरह टीम ने इंडिया ने इंग्लैंड को 68 रन से हराकर फाइनल का टिकट पक्का कर लिया। इसके साथ इंग्लैंड से 2022 के विश्वकप में मिली हार का बदला ले लिया।

 

तीसरी बार विश्व के फाइनल में भारत

भारतीय टीम तीसरी बार टी—20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 2007 और 2014 में टीम इंडिया ने फाइनल खेला था। दोनों संस्करण में महेंद्र सिंह धोनी कप्तान रहे थे। अब टीम इंडिया 10 साल बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में फाइनल मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम एक साल के अंदर लगातार दूसरे आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 2023 वनडे विश्व कप में भी टीम इंडिया फाइनल में पहुंची थी। वहीं, इंग्लैंड को भारत ने लगातार दूसरे आईसीसी टूर्नामेंट में शिकस्त दी है। इससे पहले टीम इंडिया ने 2023 वनडे विश्व कप में भी इंग्लैंड को हराया था।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here