अमेजन ने सामुदायिक सहभागिता प्रयासों के जरिये 7.8 मिलियन से अधिक लोगों जीवन में लाया सकारात्मक बदलाव

38
Amazon brings positive change to the lives of over 7.8 million people through community engagement efforts
कंप्यूटर विज्ञान शिक्षा में अंतर को पाटना ताकि विभिन्न पृष्ठभूमि के युवा छात्रों को अपने करियर के लिए महत्वपूर्ण कौशल हासिल करने का अवसर मिले।
बिजनेस डेस्क। अमेजन विभिन्न प्रभावशाली पहलों के माध्यम से लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में प्रगति कर रहा है। अमेजन ने देश भर में 7.8 मिलियन से अधिक लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाया है। अमेजन अपने विशाल संसाधनों और नवोन्मेषी क्षमताओं का लाभ उठाकर, वंचित आबादी को आवश्यक शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करता है। अमेजन फ्यूचर इंजीनियर जैसे कार्यक्रमों का उद्देश्य है, कंप्यूटर विज्ञान शिक्षा में अंतर को पाटना ताकि विभिन्न पृष्ठभूमि के युवा छात्रों को अपने करियर के लिए महत्वपूर्ण कौशल हासिल करने का अवसर मिले।

उद्यमिता को बढ़ावा

इन शैक्षणिक प्रयासों के तहत कई तरह की छात्रवृत्तियों की व्यवस्था है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वित्तीय बाधाएं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच के लिए चुनौती न बनें। इसके अलावा, अमेजन ने घोषणा की कि उसने शेल्टर और स्वच्छता किट सहित अपनी आपदा राहत सामग्री की तैयारी शुरू कर दी है, ताकि कंपनी 72 घंटे से कम समय में ज़रूरतमंद लोगों को राहत सामग्री प्रदान कर सके। इसके लिए, अमेजन देश भर में राहत कार्य से जुड़ी चीज़ों को जल्दी और कुशलता से पहुंचाने के लिए अपने लॉजिस्टिक्स नेटवर्क का उपयोग करेगी।अमेजन आपातकालीन प्रतिक्रियाओं से परे, स्वास्थ्य, स्वच्छता और उद्यमिता को बढ़ावा देकर स्थानीय समुदायों में निवेश करता है। महिलाओं और विकलांग व्यक्तियों के लिए नौकरी के अवसर पैदा करने पर विशेष जोर दिया गया है, जो समावेशी आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को उजागर करता है।
अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष और कंट्री मैनेजर मनीष तिवारी ने कहा, “अमेजन में, हमारी सफलता मूल रूप से उन लोगों की भलाई से जुड़ी है जिनकी हम सेवा करते हैं। हम वहनीय बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और व्यापक कल्याण के लिए अपने संसाधनों का उपयोग करना जारी रखेंगे और हम जिन लोगों के बीच रहते और काम करते हैं, उनके लिए अच्छे पड़ोसी बनने का प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here