जेल जाने से बचने दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने खुद को बीमार बताकर सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

51
To avoid going to jail, Delhi CM Kejriwal appealed to the Supreme Court saying he was ill.
केजरीवाल को PET-CT स्कैन और कई टेस्ट करवाने की जरूरत है। जिसकी जांच के लिए 7 दिन मांगे गए हैं।

नई दिल्ली: जेल से ही सरकार चलाने का दम रखने वाले दिल्ली के सीएम केजरीवाल दोबारा जेल जाने से बचने के लिए दो जून से पहले ही बीमाी का बहना बनाकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचकर अंतरिम जमानत सात दिन और बढ़ाने की मांग की है। दरअसल कोर्ट ने चुनाव के दौरान प्रचार के लिए राहत दी थी, चुनाव के बाद उन्हें दो जून को सरेंडर करना है, लेकिन वह जेल न जाकर अस्पताल में भर्ती होकर सरकार चलाना चाहते है। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में अरविंद केजरीवाल की तरफ से कहा गया कि केजरीवाल का कीटोन लेवल काफी हाई हो गया है। मैक्स में डॉक्टरों ने जांच की है। जांच करवाने के लिए केजरीवाल ने सात दिन का समय मांगा है।

सात किलो वजन घटने का दावा

इस याचिका के बारे में आम आदमी पार्टी की तरफ से जानकारी दी गई। जिसमें पार्टी ने बताया कि अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम बेल को 7 दिन बढ़ाने की याचिका दायर की है। पार्टी ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल का वजन 7 किलो घट गया है जिसकी वजह से उनका कीटोन लेवल काफी हाई हो गया है। जिसको लेकर मैक्स में जांच करवाई जा रही है। केजरीवाल को PET-CT स्कैन और कई टेस्ट करवाने की जरूरत है। जिसकी जांच के लिए 7 दिन मांगे गए हैं।

यह होता है कीटोन्स

कीटोन्स होने का मतलब है कि आपका शरीर अपने बैकअप ऊर्जा स्रोत – वसा का उपयोग कर रहा है। यदि आपको टाइप 1 मधुमेह है, तो उच्च कीटोन खतरनाक हो सकता है। बहुत अधिक स्तर आपको मधुमेह-संबंधी केटोएसिडोसिस (डीकेए) नामक संभावित घातक जटिलता के खतरे में डाल सकता है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here