आईसीएआई ने ‘वेस्टर्न एजुकेशन समिट ऑन कॉमर्स एंड अकाउंटेंसी’ 2024 का आयोजन किया

58
ICAI organizes ‘Western Education Summit on Commerce and Accountancy’ (WESCA) 2024
रीजनल समिट में कॉमर्स और अकाउंटिंग शिक्षा में प्रासंगिक मुद्दों और इनसे संबंधित अवसरों के बारे में विचार-विमर्श किया गया।

बिजनेस डेस्क। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने अपने शिक्षा विंग – बोर्ड ऑफ स्टडीज (बीओएस) के माध्यम से हाल ही में मुंबई में दो दिवसीय ‘वेस्टर्न एजुकेशन समिट ऑन कॉमर्स एंड अकाउंटेंसी’ (डब्ल्यूईएससीए) 2024 का आयोजन किया। भारत के पश्चिमी क्षेत्र पर केंद्रित इस रीजनल समिट में कॉमर्स और अकाउंटिंग शिक्षा में प्रासंगिक मुद्दों और इनसे संबंधित अवसरों के बारे में विचार-विमर्श किया गया। ‘डिजिटल इनोवेशन इन अकाउंटिंग, ऑडिटिंग, कॉस्टिंग, फाइनेंसिंग और कॉमर्स’ थीम पर आयोजित इस शिखर सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र के प्रमुख शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और विद्वानों को एक साथ लाना था। इस आयोजन के जरिये शिक्षाविदों और शोधकर्ताओं ने शैक्षिक परिदृश्य को नया रूप देने में टैक्नोलॉजी की परिवर्तनकारी क्षमता का पता लगाने के लिए सार्थक चर्चा की।सम्मेलन में विभिन्न विषयों पर व्यावहारिक सत्र आयोजित किए गए।

तकनीक और ई-कॉमर्स

इस दौरान अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर गंभीर विचार-विमर्श हुआ। व्यावहारिक सत्रों में शामिल प्रमुख विषय इस प्रकार रहे- फ्यूचर ऑफ प्रोफेशनल एजुकेशन इन चार्टर्ड अकाउंटेंस, ट्रेंड्स इन ऑडिटिंग एंड फाइनेंशियल एश्यूरेंस, द रोल ऑफ डेटा एनालिटिक्स इन बिजनेस डिसीजन मेकिंग और एप्लीकेशंस ऑफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग इन कॉमर्स एजुकेशन।चर्चाओं में टीचिंग प्रोफेशन के लर्निंग प्रोसेस को प्रभावित करने वाले कारक, ऑडिट और वित्तीय लेनदेन में ब्लॉकचेन तकनीक की भूमिका और ई-कॉमर्स व्यवसायों के सामने आने वाली अनूठी चुनौतियों को भी शामिल किया गया। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा के विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के 70 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इसे भी पढ़ें..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here