ब्लैक फ्राइडे और साइबर मंडे पर भारतीय एक्सपोर्ट्स ने अमेज़न पर दर्ज की 80 प्रतिशत वृद्धि

95
Indian exports registered 80 percent growth on Amazon on Black Friday and Cyber ​​Monday
यह भारतीय उद्यमियों के बीच ईकॉमर्स निर्यात और अमेज़न ग्लोबल सेलिंग को अपनाने का एक प्रमाण है।

बिजनेस डेस्क। नवंबर के दौरान वैश्विक स्तर पर आयोजित ब्लैक फ्राइडे और साइबर मंडे (बीएफसीएम) शॉपिंग कार्यक्रमों के दौरान, अमेज़न ग्लोबल सेलिंग पर भारतीय एक्सपोर्टर्स ने सामान्य व्यवसाय की तुलना में 80 प्रतिशत से अधिक (20 अक्टूबर से शुरू होने वाली 11 दिन की अवधि के दौरान) और पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 25 प्रतिशत से अधिक की व्यापार वृद्धि दर्ज की। भारत में त्योहारी सीजन के ठीक बाद आने वाली बीएफसीएम बिक्री पारंपरिक रूप से भारतीय एक्सपोर्टर्स के लिए एक प्रमुख बिक्री अवधि रही है और बीएफसीएम’23 शॉपिंग इवेंट ने अमेज़ॅन ग्लोबल सेलिंग पर हज़ारों एक्सपोर्टर्स के लिए व्यापार में वृद्धि हुई।

ग्राहकों की ज़रूरत को समझना

इस अवधि के दौरान टियर 2 और टियर 3 शहरों के एक्सपोर्टर्स ने साल-दर-साल मज़बूत वृद्धि दर्ज की – करूर (साल-दर-साल 100 प्रतिशत से अधिक), जूनागढ़ (लगभग 100 प्रतिशत साल-दर-साल), इरोड (साल-दर-साल 50 प्रतिशत से अधिक), जयपुर (साल-दर-साल 30 प्रतिशत से अधिक)। अमेज़न इंडिया के वैश्विक व्यापार निदेशक, भूपेन वाकणकर ने कहा: “हम अमेज़न पर वैश्विक शॉपिंग कार्यक्रमों में भारतीय एक्सपोर्टर्स की निरंतर सफलता देखकर रोमांचित हैं। यह भारतीय उद्यमियों के बीच ईकॉमर्स निर्यात और अमेज़न ग्लोबल सेलिंग को अपनाने का एक प्रमाण है।

हम दुनिया भर के ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अमेज़न के लॉजिस्टिक्स और बुनियादी ढांचे का लाभ उठाने के लिए भारत भर में सभी आकार के व्यवसायों को सक्षम करने पर केंद्रित कर रहे हैं। हम ‘भारत में निर्मित’ उत्पादों को वैश्विक स्तर पर ले जाने में उनकी भूमिका निभाने के लिए आभारी हैं क्योंकि हम 2025 तक भारत से 20 अरब डॉलर के संचयी निर्यात को सक्षम करने की अपनी प्रतिज्ञा की दिशा में काम करना जारी रख रहे हैं।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here