अमृतांजन कॉम्फी ने शुरू की अधिक शहरों में मासिक धर्म स्वच्छता जागरूकता की पहल

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Amritanjan Comfy launches menstrual hygiene awareness initiative in more cities
भारत के 1,450 शहरों में 4.5 लाख युवतियों को मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जागरूक कर चुकी है
  • ब्रांड अपनी प्रोजेक्ट दिशा पहल के अगले चरण में 360 शहरों में 2.5 लाख छात्राओं तक पहुंच बनाएगा।
  • अपने पहले चरण में, प्रोजेक्ट दिशा ने पहले ही 10,000 से कम आबादी वाले शहरों में रहने वाली 4.5 लाख लड़कियों के जीवन पर असर डाला।

बिजनेस डेस्क। कॉम्फी स्नग फिट, अमृतांजन हेल्थ केयर का एक तेजी से बढ़ता मासिक धर्म स्वच्छता ब्रांड है। कंपनी, भारत के 1,450 शहरों में 4.5 लाख युवतियों को मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जागरूक कर चुकी है और अब तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 360 शहरों में इस पहल को शुरू कर रही है ताकि प्रोजेक्ट दिशा पहल के अगले चरण के हिस्से के रूप में भारत के इन चार राज्यों में अन्य 2.5 लाख छात्राओं में जागरूकता बढ़ाई जा सके।

कपड़े की तुलना में 80% बेहतर अवशोषण

तीसरे चरण के अंत में, अनुमान है कि प्रोजेक्ट दिशा ने देश भर के 1,800 से अधिक शहरों में 7 लाख लड़कियों के जीवन को सीधे तौर पर प्रभावित किया है। अभियान के अंग के रूप में, कंपनी ने अपने सेनेटरी पैड – कॉम्फी का भी वितरण किया, जो कपड़े की तुलना में 80% बेहतर अवशोषण प्रदान करता है और इसकी कीमत भी उचित है। प्रोजेक्ट दिशा को शुरू हुए अपने तीन साल हो चुके हैं और अब यह10 राज्यों में लागू है, जिसमें 900 कस्बे, 400 स्कूल और 100 आंगनवाड़ी केंद्र शामिल हैं। इस परियोजना ने घरों और अधिक आवाजाही वाले क्षेत्रों तक अपनी पहुंच बढ़ाई है।

आवश्यक उत्पादों तक पहुंच

प्रोजेक्ट दिशा मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाने और महिलाओं को कपड़े के बजाय सैनिटरी पैड के उपयोग के लाभों के बारे में शिक्षित करने की अमृतांजन कॉम्फी की प्रतिबद्धता का हिस्सा है। कंपनी, महिलाओं के स्वास्थ्य और कल्याण में उचित स्वच्छता की महत्वपूर्ण भूमिका को समझती है, और यह मासिक धर्म स्वच्छता से जुड़े आवश्यक उत्पादों तक उनकी पहुंच के आड़े आने वाली बाधाओं को दूर कर उन्हें सशक्त बनाना चाहती है।

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