गोदरेज इंटेरियो ने वित्त वर्ष 2025 तक ई-कॉमर्स से 10 फीसदी राजस्व हासिल करने का लक्ष्य रखा

44
Godrej Interio aims to achieve 10% revenue from e-commerce by FY 2025
डिजिटल रिटेल परिदृश्य में अपने ग्राहकों को एक शानदार अनुभव प्रदान करने के ब्रांड के दृष्टिकोण के अनुरूप है।
  • वित्त वर्ष 24 में ऑनलाइन बिक्री में 3 गुना वृद्धि; वित्त वर्ष 25 के अंत तक 100 प्रतिशत ई-कॉमर्स वृद्धि का लक्ष्य

बिजनेस डेस्क,मुंबई। गोदरेज एंड बॉयस के भारत के अग्रणी होम और ऑफिस फर्नीचर ब्रांडों में से एक और गोदरेज एंटरप्राइजेज ग्रुप की शाखा गोदरेज इंटेरियो अपनी ई-कॉमर्स बिक्री को बढ़ाकर अपनी ऑनलाइन मौजूदगी को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। यह पहल तेजी से बढ़ते डिजिटल रिटेल परिदृश्य में अपने ग्राहकों को एक शानदार अनुभव प्रदान करने के ब्रांड के दृष्टिकोण के अनुरूप है।

भारत के ई-कॉमर्स उद्योग के 2030 तक 350 बिलियन डॉलर को पार करने का अनुमान है। इसी माहौल में गोदरेज इंटेरियो आधुनिक उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने डिजिटल परिवर्तन संबंधी प्रयासों को तेज कर रहा है। ब्रांड ने पिछले एक साल में ऑनलाइन बिक्री में पर्याप्त वृद्धि दर्ज की है। हाल के दौर में लोगों का रुझान अपनी जीवन शैली को और बेहतर बनाने वाले घरेलू फर्नीचर की तरफ बढ़ा है और इसी बढ़ती मांग के कारण ऑनलाइन बिक्री में अच्छी बढ़ोतरी हुई है। गोदरेज इंटेरियो ने देशभर में 17,200 पिन कोड में प्रॉडक्ट पहुंचाने के लिए अपनी पहुंच का विस्तार किया है, जिससे देश भर में ग्राहकों की सेवा करने की इसकी क्षमता में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

डिजिटल रिटेल सेक्टर

गोदरेज इंटेरियो के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हैड ऑफ कंज्यूमर बिजनेस (बी2सी) देव सरकार ने कहा, ‘‘हमारी ई-कॉमर्स रणनीति में हम निरंतर इस बात का ध्यान रखते हैं कि किस तरह उपभोक्ताओं के अनुभव को और बेहतर बनाया जाए। चूंकि डिजिटल रिटेल सेक्टर अभूतपूर्व वृद्धि का अनुभव कर रहा है, इसलिए हम सहज ऑनलाइन शॉपिंग यात्रा पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो गोदरेज इंटेरियो की खास पहचान बन चुके क्वालिटी और इनोवेशन जैसे गुणों को दर्शाती है। उन्नत डिजिटल टूल और व्यक्तिगत मार्केटिंग रणनीतियों का लाभ उठाकर, हमारा लक्ष्य पूरे भारत में ग्राहकों के साथ अपने जुड़ाव को गहरा करना है।’’

अत्याधुनिक ई-कॉमर्स तकनीक

गोदरेज इंटेरियो अत्याधुनिक ई-कॉमर्स तकनीकों के साथ अपनी डिजिटल उपस्थिति में क्रांतिकारी बदलाव कर रहा है। ब्रांड की वेबसाइट में एक अभिनव ‘विज़ुअल सर्च’ टूल है। वेबसाइट फर्नीचर एक्सचेंज की सुविधा भी प्रदान करती है जहां पुराने फर्नीचर को नए से बदला जा सकता है। गोदरेज इंटेरियो अपने डीलर नेटवर्क को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म में भी एकीकृत कर रहा है, जिससे सीधे ऑर्डर करने और देश भर में डिलीवरी संभव हो रही है, और इस तरह ग्राहकों की पहुंच और परिचालन दक्षता में सुधार हो रहा है।

अपनी मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति के साथ-साथ गोदरेज इंटेरियो विविध और समझदार ग्राहक आधार की मांगों को पूरा करने के लिए अपने प्रॉडक्ट्स में इनोवेशन करना जारी रखता है। सस्टेनेबिलिटी के लिए ब्रांड की अटूट प्रतिबद्धता, डिजाइन और कार्यक्षमता पर इसके फोकस के साथ, घर और कार्यालय फर्नीचर सेगमेंट में एक अग्रणी के रूप में इसकी स्थिति को मजबूत किया है। जैसे-जैसे भारत में ई-कॉमर्स से संबंधित परिदृश्य विकसित हो रहा है, गोदरेज इंटेरियो ऑनलाइन फर्नीचर रिटेल के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए अच्छी स्थिति में है।

इसे भी पढ़ें… 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here