अमेज़न इंडिया ने त्योहारी मौसम से पहले की सेलिंग फीस में भारी कटौती की घोषणा

बिजनेस डेस्क: अमेज़न इंडिया ने आज मार्केटप्लेस पर कई उत्पाद श्रेणियों में सेलिंग फीस (बिक्री शुल्क) में भारी कटौती करने की घोषणा की। 9 सितंबर, 2024 से प्रभावी इस कटौती से विक्रेताओं को आगामी त्योहारी मौसम की तैयारी में मदद मिलेगी। अमेज़न सेलिंग फीस में कटौती कर हर आकार के विक्रेताओं के साथ अपनी भागीदारी बढ़ाना चाहती है। इससे विक्रेता अमेज़न डॉट इन पर अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर सकेंगे और अपना व्यवसाय बढ़ा सकेंगे। अमेज़न इंडिया में इन बदलावों के साथ विक्रेताओं को सेलिंग फीस में विभिन्न उत्पाद श्रेणियों में 3 प्रतिशत से 12 प्रतिशत तक की कटौती का लाभ मिलेगा।

नया रेट कार्ड जारी

नया रेट कार्ड विशेष रूप से 500 रुपये से कम कीमत वाले किफायती उत्पाद बेचने वाले विक्रेताओं को लाभान्वित करेगा। उदाहरण के लिए, 299 रुपये में प्रिंटेड टी-शर्ट बेचने वाला विक्रेता अब मात्र 2 प्रतिशत कम रेफरल फीस का भुगतान करेगा, जो 13.5 प्रतिशत के पिछले स्तर से काफी कम है। इससे विक्रेता को प्रति यूनिट 34 रुपये की बचत होगी। ये शुल्क कटौती, विभिन्न उत्पाद खंडों लागू होगी, जैसे होम फर्निशिंग (9 प्रतिशत की कटौती), इनडोर लाइटिंग (8 प्रतिशत की कटौती), घरेलू उत्पाद (8 प्रतिशत की कटौती) आदि।

अमेज़न इंडिया में सेलिंग पार्टनर सर्विसेज़ के डायरेक्टर, अमित नंदा ने कहा “अमेज़न में, हम छोटे और मध्यम व्यवसायों से लेकर उभरते उद्यमियों तथा स्थापित ब्रांडों तक सभी आकार के व्यवसायों का समर्थन करते हैं। फीस में यह कटौती हमारे विक्रेताओं, विशेष रूप से छोटे व्यवसायों से मिली सीधी प्रतिक्रिया के आधार पर की जा रही है। हम इस पहल के साथ अपेक्षाकृत अधिक विक्रेता-अनुकूल परितंत्र बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं।“

इसे भी पढ़ें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Janhvi Kapoor ready to sizzle Manushi Chhillar is the new face of ‘Race 4’ Benefits of eating raw garlic Launch of Rasha from Azad ठंड में सर्दी -खांसी से बचाता है संतरा