उन्नाव में रिश्ता तय होने युवती की गला रेतकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस शक की सुई इन पर

39
In Unnao, a girl was murdered by slitting her throat after a relationship was finalized, police are investigating, needle of suspicion on them.
पुलिस को किसी परिचित पर शक है। दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है।

उन्नाव। यूपी के उन्नाव जिले में एक परिवार बेटी की शादी की तैयारी में था,रविवार को लड़के वाले उसे देखने वाले थे, इससे पहले गुरुवार रात एक उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसका शव घर से 30 मीटर दूर अहाते में मिला। पुलिस को किसी परिचित पर शक है। दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार माखी थानाक्षेत्र के अमलोना गांव निवासी मोहिनी (22) पुत्री सरदार यादव गुरुवार रात करीब 11 बजे परिजनों के साथ खाना खाने के कमरे में चली गई थी। शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे पिता सरदार शौच के लिए घर से करीब 30 मीटर दूर अहाते में बने शौचालय गए, तो वहां बेटी का खून से लतपथ शव देख बेहाल हो गए।

युवती की हत्या की सूचना पर एएसपी दक्षिणी प्रेमचंद, सफीपुर सीओ ऋषिकांत शुक्ला पहुंचे। जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। पिता ने पुलिस को बताया कि मोहिनी सात-भाई बहनों में सबसे छोटी थी। उसकी शादी के लिए रिश्ता तय हो गया था और रविवार को लड़के वाले उसे देखने आने वाले थे।

पूरा परिवार बेहाल

बेटी की हत्या से मां जनक दुलारी सहित पूरा परिवार बेहाल है। मोहिनी के बड़े भाई अजय की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस को घटना में किसी परिचित का हाथ होने का शक है। जांच के दौरान कुछ बिंदु सामने आने पर पुलिस ने दो नजदीकी लोगों को अचलगंज थानाक्षेत्र के एक गांव से उठाया है। पोस्टमार्टम में गले पर धारदार हथियार से तीन वार करने और सांस नली कटने से मौत की पुष्टि हुई है।

परचितों पर संदेह

सीओ ने बताया कि अभी हत्या की वजह स्पष्ट नहीं है। देर रात युवती अहाते में क्यों गई थी, वहां किससे क्या बात हुई, जिसके चलते उसकी हत्या कर दी गई। इन सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। शक के आधार पर कुछ लोगों से पूछताछ हो रही है। परिजनों से भी घटना की जानकारी जुटाई जा रही है।सात भाई बहनों में सबसे छोटी मोहिनी पढ़ाई में काफी तेज थी। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। उसने पुलिस भर्ती की भी परीक्षा दी थी। इसके अलावा अग्निवीर व अन्य विभागों में नौकरी के लिए तैयारी कर रही थी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here