अमेज़न.इन ने लॉन्च किया भारत में क्रिएटर यूनिवर्सिटी और क्रिएटर कनेक्ट

47
Amazon.in launches Creator University and Creator Connect in India
अमेज़न इकोसिस्टम के भीतर क्रिएटरों के लिए कनेक्शन, सीखने और विकास को बढ़ावा देने के लिए तैयार किया गया है।

बिजनेस डेस्क। अमेज़न.इन ने आज क्रिएटर यूनिवर्सिटी और क्रिएटर कनेक्ट लॉन्च करने की घोषणा की। क्रिएटर यूनिवर्सिटी एक शैक्षणिक कार्यक्रम है, जिसे कंटेंट क्रिएटरों को गतिशील क्रिएटर अर्थव्यवस्था में सफल होने के लिए ज़रूरी टूल और ज्ञान से लैस करने के लिए तैयार किया गया है। यह कार्यक्रम विभिन्न किस्म के कंटेंट क्रिएटरों की ज़रूरतों पूरा करेगा, जिसमें स्थापित और आकांक्षी इन्फ्लुएंसर दोनों शामिल हैं। यह कार्यक्रम संसाधनों का क्यूरेटेड तरीके से चयन कर प्रतिभागियों को अमेज़न मार्केटप्लेस पर एक वहनीय व्यवसाय विकसित करने के लिए मौलिक ज्ञान और व्यावहारिक रणनीतियां प्रदान करता है। क्रिएटर कनेक्ट व्यक्तिगत कार्यक्रमों की एक श्रृंखला है, जिसे अमेज़न इकोसिस्टम के भीतर क्रिएटरों के लिए कनेक्शन, सीखने और विकास को बढ़ावा देने के लिए तैयार किया गया है।

लाइफस्टाइल क्रिएटर्स का समुदाय

ये कार्यक्रम दो लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रमुख बिक्री और अमेज़न पहलों से रणनीतिक रूप से समयबद्ध हैं: आगामी प्रमोशन के लिए उत्साह पैदा करना और अमेज़न इन्फ्लुएंसर प्रोग्राम में नए क्रिएटरों को आकर्षित करना। क्रिएटर कनेक्ट कई तरह के इंटरैक्टिव अनुभव प्रदान करता है, जिसमें इन्फ्लुएंसर द्वारा संचालित वर्कशॉप, अमेज़न के वरिष्ठ अधिकारियों और स्थापित क्रिएटरों से मिलने के अवसर, प्रोडक्ट शोकेस, ट्रेंड के बारे में चर्चा और बहुत कुछ शामिल हैं। पहला क्रिएटर कनेक्ट इवेंट, “अ समर एस्केप”, 3 जून, 2024 को मुंबई में शुरू होगा और अमेज़न फैशन की वार्डरोब रिफ्रेश सेल के साथ फैशन और लाइफस्टाइल क्रिएटर्स का एक समुदाय बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा। अमेज़न में डायरेक्टर, शॉपिंग एक्सपीरियंस, इंडिया एंड इमर्जिंग मार्केट्स, किशोर थोटा ने कहा “अमेज़न में, हम आज के उपभोक्ताओं पर कंटेंट क्रिएटरों का जो बेइंतहा असर है, हम उसे पहचानते हैं।

अमेज़न इकोसिस्टम

क्रिएटर यूनिवर्सिटी और क्रिएटर कनेक्ट इन क्रिएटरों को सशक्त बनाने का हमारा तरीका है, चाहे वे स्थापित हों या आकांक्षी। उन्हें वे टूल और ज्ञान प्रदान किये जाएं जिनकी उन्हें अमेज़न इकोसिस्टम में सफल होने के लिए ज़रूरत है। इन कार्यक्रमों के ज़रिये, क्रिएटरों को बहुमूल्य संसाधन मिलेंगे, उद्योग की शीर्ष हस्तियों से जुड़ेंगे और हमारे प्लेटफॉर्म पर एक वहनीय व्यवसाय का निर्माण कर सकेंगे। हम एक सहयोगी समुदाय को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहां क्रिएटर एक-दूसरे से सीख सकते हैं और हमारे ग्राहकों के लिए सोच-समझ कर खरीद का फैसला करने में मदद कर सकते हैं।“

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here