एचडीएफसी मल्टी-एसेट फंड के साथ वित्तीय बाजार की गतिशीलता को नेविगेट करें

48
Navigate financial market dynamics with HDFC Multi-Asset Fund
यह फंड अस्थिरता को कम करते हुए बेहतर रिटर्न प्राप्त करने के लक्ष्य के साथ संरेखित होता है।

बिजनेस डेस्क। निवेशक अक्सर हालिया पूर्वाग्रह का शिकार हो जाते हैं, हाल ही में अच्छा प्रदर्शन करने वाले एसेट क्लास को तरजीह देने की प्रवृत्ति। यह झुकाव गति का पीछा करने और अनुचित समय पर निवेश निर्णय लेने की ओर ले जा सकता है। बाजार की अप्रत्याशित प्रकृति और आर्थिक चक्रों में एसेट क्लास के अलग-अलग प्रदर्शन को देखते हुए, बाजार का समय तय करने का प्रयास चुनौतीपूर्ण हो जाता है। इसलिए, एक विवेकपूर्ण रणनीति में नकारात्मक रूप से सहसंबद्ध या कम सहसंबद्ध एसेट क्लास में विविधीकरण शामिल है। एचडीएफसी मल्टी-एसेट फंड एक गतिशील विकल्प के रूप में उभरता है, जो निवेशकों को संतुलित विकास और स्थिरता की ओर ले जाने वाला मार्ग प्रदान करता है।

मल्टी-एसेट एलोकेशन

दीर्घकालिक पूंजी प्रशंसा और आय सृजन चाहने वालों के लिए तैयार किया गया, एचडीएफसी मल्टी-एसेट फंड विविध एसेट क्लास में निवेश के लिए एक रास्ता प्रस्तुत करता है। मल्टी-एसेट एलोकेशन फंड खास तौर पर उन निवेशकों के लिए उपयुक्त हैं जो अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाना चाहते हैं और जोखिम को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करना चाहते हैं। वे न केवल पोर्टफोलियो में उतार-चढ़ाव को कम करने में मदद करते हैं, बल्कि रिटर्न उत्पन्न करने के लिए किसी एक एसेट क्लास पर निर्भरता को भी कम करते हैं। इक्विटी, डेट और गोल्ड से संबंधित इंस्ट्रूमेंट्स में रणनीतिक आवंटन के साथ, यह फंड अस्थिरता को कम करते हुए बेहतर रिटर्न प्राप्त करने के लक्ष्य के साथ संरेखित होता है।

बेहतर पोर्टफोलियो

जोखिम प्रबंधन के साथ विकास के अवसरों को सहजता से मिलाकर, एचडीएफसी मल्टी-एसेट फंड खुद को विवेक और दूरदर्शिता के साथ वित्तीय परिदृश्य को नेविगेट करने वाले निवेशकों के लिए एक अच्छा विकल्प के रूप में स्थापित करता है। इसके अलावा, मल्टी-एसेट एलोकेशन फंड आमतौर पर स्टैंडअलोन इक्विटी फंड की तुलना में कम अस्थिरता प्रदर्शित करते हैं, जिसका उद्देश्य निवेशकों को बेहतर पोर्टफोलियो स्थिरता प्रदान करना है। मल्टी-एसेट एलोकेशन फंड पर विचार करने के लिए कर दक्षता एक और आकर्षक कारण है। 65% से अधिक हेज्ड और अनहेज्ड इक्विटी आवंटन को बनाए रखने वाली योजनाओं के लिए, निवेशक इक्विटी कराधान के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, जो संभावित रूप से कर लाभ प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, एकल मल्टी-एसेट एलोकेशन फंड में निवेश को समेकित करके, निवेशक अपने पोर्टफोलियो प्रबंधन को सरल बना सकते हैं और अपनी निवेश निर्णय लेने की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here