बिजनेस डेस्क। अपने नए और अनूठे बैंकिंग समाधानों के लिए मशहूर यस बैंक ने ‘यस ग्रैंड्योर’ लॉन्च किए जाने की घोषणा की है। यह एक स्पेशल बैंकिंग प्रोग्राम है, जिसे भारत के संभ्रांत और तेजी से उभरते समृद्ध वर्ग की वित्तीय और जीवन शैली की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है। बीसीजी सीसीआई प्रोपाइटरी मॉडल के अनुसार, अगले दशक में 2.3 गुना की अपेक्षित वृद्धि दर के साथ, यह वर्ग भारत में उपभोक्ता बैंकिंग की कहानी नए सिरे से लिखेगा। उभरते समृद्ध वर्ग की बढ़ती डिस्पोजेबल आय और प्रगतिशील उपभोक्ता व्यवहार इसकी वजह है।
भविष्य की खपत का आकार
प्राइस रिपोर्ट के अनुसार 2046-47 तक भारतीय मध्यम वर्ग लगभग दोगुना होकर 61 प्रतिशत हो जाएगा, बढ़ती आय और मध्यम वर्ग व उच्च आय वाले क्षेत्रों का विस्तार भविष्य की खपत को नया आकार देगा। यस ग्रैंड्योर का उद्देश्य उभरते बाजार की मांग को पूरा करना है क्योंकि तेजी से उभरते समृद्ध लोग खास अपने लिए तैयार सेवाओं की तलाश कर रहे हैं, ऐसी सेवाएं जो उनकी जीवनशैली से मेल खाती हो। 5 लाख रुपए के एवरेज मंथली बेलेंस (एएमबी) या 20 लाख रुपए के नेट रिलेशनशिप वैल्यू (एनआरवी) की पात्रता सीमा के साथ, क्रेडिट रिलेशन पर अतिरिक्त विचार करते हुए ‘यस ग्रैंड्योर’ इस तरह की खास योग्यता वाले ग्राहक आधार के लिए उनके बैंकिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए तैयार है।
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