यूपीएल लिमिटेड को इंडियन ट्रेडमार्क रजिस्ट्री की ओर से ट्रेडमार्क के रूप में मान्यता मिली

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UPL Limited gets recognition as a trademark from the Indian Trademark Registry

बिजनेस डेस्क,मुंबई। स्थायी कृषि समाधानों के ग्लोबल प्रोवाइडर यूपीएल लिमिटेड को भारतीय ट्रेडमार्क रजिस्ट्री की ओर से ‘अच्छी तरह से ज्ञात ट्रेडमार्क’ के रूप में मान्यता दी गई है। यह प्रतिष्ठित मान्यता बाजार में भारत की अग्रणी कृषि रसायन कंपनियों में से एक के रूप में यूपीएल की स्थिति को मजबूत करती है, जिससे ग्राहकों के बीच कंपनी की विश्वसनीयता को और बढ़ावा मिलता है।

कंपनी को सम्मानित किया

वर्ष 2021 में, यूपीएल ने नए नियमों के तहत अपना पहला ‘प्रसिद्ध’ ट्रेडमार्क आवेदन दायर किया था। साथ ही इस याचिका में उनके ब्रांड विकास के बारे में व्यापक विवरण, सार्वजनिक मान्यता के व्यापक साक्ष्य और उनकी विभिन्न पहलों की जानकारी भी शामिल की गई थी। विस्तृत विश्लेषण और प्रक्रिया के बाद, कंपनी को सम्मानित ‘प्रसिद्ध ट्रेडमार्क’ शीर्षक प्राप्त हुआ।यूपीएल की ब्रांड स्थिति को मजबूत करने के अलावा, यह मान्यता बढ़ी हुई कानूनी सुरक्षा, प्रतिस्पर्धात्मक लाभ, मार्केटिंग से संबंधित सरल प्रयासों और कंपनी के महत्व और प्रतिष्ठा को भी और बढ़ाती है।

वेल-नोन ट्रेडमार्क

इस उपलब्धि के बारे में जानकारी देते हुए यूपीएल एसएएस के सीईओ श्री आशीष डोभाल ने कहा, ‘‘हम ‘वेल-नोन ट्रेडमार्क’ के रूप में पहचाने जाने पर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह उपलब्धि दरअसल सर्वाेत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ किसानों को सशक्त बनाने के लिए हमारी कोशिशों को ही रेखांकित करती है। अपने इन प्रयासों के तहत हम उन्नत कृषि उत्पादकता के लिए लगातार नए और इनोवेटिव सॉल्यूशंस प्रदान करने को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। साथ ही यह स्वीकृति दुनिया भर के किसानों को सर्वाेत्तम श्रेणी के कृषि समाधान प्रदान करने में हमारे ब्रांड की प्रमुखता को भी प्रमाणित करती है।’’

सेवाओं के साथ जोड़ता है

एक ‘प्रसिद्ध’ ट्रेडमार्क जनता के बीच उच्च स्तर की मान्यता को दर्शाता है, जो ब्रांड को विशिष्ट वस्तुओं या सेवाओं के साथ जोड़ता है। यह मान्यता इतनी मजबूत है कि विभिन्न पेशकशों के लिए एक समान चिह्न का उपयोग उपभोक्ताओं को गुमराह कर सकता है और स्रोत या मूल के बारे में भ्रम पैदा कर सकता है। 2017 के नियमों ने ‘वेल नॉन’ स्टेटस हासिल करने के लिए एक सुव्यवस्थित प्रक्रिया स्थापित की। कंपनियां आईपी कार्यालय में अपने ब्रांड इतिहास, मान्यता के साक्ष्य और सहायक दस्तावेज की रूपरेखा बताते हुए विस्तृत आवेदन जमा कर सकती हैं। यूपीएल ने इनोवेशन, सस्टेनेबिलिटी और ग्राहकों को केंद्र में रखने की अपनी फिलॉस्फी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता फिर दोहराई है, इस तरह कंपनी एक समृद्ध कृषि भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर रही है।

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