Glance की ‘डिकोडिंग इंडियन क्रिकेट फैन्स’ रिपोर्ट में उपभोक्ताओं के व्यवहार से जुड़ी विशेष जानकारी दी गई

Glance's 'Decoding Indian Cricket Fans' report provides exclusive insights into consumer behaviour

प्रभावशाली और प्रभावी अभियान चलाने के लिए ऐप्सफ़्लायर के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं।"

बिजनेस डेस्क। जबकि पूरे देश में क्रिकेट का बुखार छाया हुआ है, लाखों भारतीय क्रिकेट प्रशंसक न केवल खेल देख रहे हैं – बल्कि वे इससे पहले कभी नहीं जुड़े हैं। दुनिया के अग्रणी स्मार्ट लॉक स्क्रीन प्लेटफ़ॉर्म ग्लेंस ने इनमोबी एडवरटाइजिंग, मार्केटिंग और मुद्रीकरण तकनीकों के अग्रणी प्रदाता, जो व्यवसायों को विकास में मदद करते हैं, और मोबाइल मापन, एट्रिब्यूशन और डेटा एनालिटिक्स में वैश्विक नेता, ऐप्सफ़्लायर के साथ साझेदारी में ‘डिकोडिंग इंडियन क्रिकेट फैन्स: कंज्यूमर इनसाइट्स एंड सीज़नल मार्केटिंग स्ट्रैटेजीज़ फ़ॉर 2025’ रिपोर्ट का अनावरण किया। 2024 के क्रिकेट सीज़न से मिली जानकारी के आधार पर, रिपोर्ट इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे प्रशंसक AI-संचालित स्मार्ट सतहों पर सेकंड-स्क्रीन अनुभव और मोबाइल-फ़र्स्ट एंगेजमेंट को अपना रहे हैं, जो इस उच्च-ऊर्जा अवधि के लिए ब्रांडों को एक रणनीतिक प्लेबुक प्रदान करता है।

वन-टैप कंटेंट को प्राथमिकता

पिछले साल आईपीएल सीजन के दौरान, जिसे भारत का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट माना जाता है, 120 मिलियन से ज़्यादा यूज़र्स ने ग्लेंस स्मार्ट लॉक स्क्रीन का इस्तेमाल किया, जो निष्क्रिय मैच देखने के बजाय इंटरैक्टिव, वन-टैप कंटेंट को प्राथमिकता देते हैं। सेकंड-स्क्रीन का यह व्यवहार बढ़ रहा है, जिसमें यूज़र्स ने कुल मिलाकर क्रिकेट से जुड़ी सामग्री पर 44% ज़्यादा समय बिताया है, जिससे 314 बिलियन बार नज़रें घुमाई गईं और 433 मिलियन बार टैप किया गया। उन्होंने समाचार, मनोरंजन, भोजन और स्वास्थ्य संबंधी सामग्री भी देखी, जबकि क्विक कॉमर्स और गेमिंग में भी जुड़ाव में उछाल देखा गया।

इनमोबी और ग्लेंस के मुख्य विपणन अधिकारी, विकास चौधरी ने कहा, “Glance में, हम इस बात की पुनः कल्पना कर रहे हैं कि उपभोक्ता अपने दैनिक उपकरणों जैसे कि मोबाइल लॉक स्क्रीन और कनेक्टेड टीवी के साथ कैसे बातचीत करते हैं, उन्हें अधिक आकर्षक स्क्रीन और स्मार्ट सतहों में बदल रहे हैं। ब्रांडों के लिए, ग्लेंस उन्हें सीधे अपने लॉक स्क्रीन और कनेक्टेड टीवी की परिवेश स्क्रीन पर उपभोक्ताओं तक पहुंचने की अनुमति देता है। इनमोबी एक्सचेंज के साथ, ब्रांड अपने अभियानों को स्मार्ट लॉक स्क्रीन से आगे ऐप वातावरण में भी विस्तारित कर सकते हैं। इस क्रिकेट सीज़न में, हम मार्केटर्स को गहन ऐप-आधारित अंतर्दृष्टि प्रदान करने, प्रभावशाली और प्रभावी अभियान चलाने के लिए ऐप्सफ़्लायर के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं।”

इसे भी पढ़ें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Know who is Ranya Rao who has been caught in gold smuggling Janhvi Kapoor ready to sizzle Manushi Chhillar is the new face of ‘Race 4’ Benefits of eating raw garlic Launch of Rasha from Azad