बिजनेस डेस्क, मुंबई: देश की सबसे तेजी से बढ़ती क्विक सर्विस रेस्टोरेंट (क्यूएसआर) चेन में से एक Burger King India ने गर्व के साथ एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है – देशभर में 500 से ज़्यादा रेस्टोरेंट की संख्या पार कर ली है। यह उपलब्धि ब्रांड के तेजी से विस्तार, इनोवेशन के प्रति प्रतिबद्धता और मेहमानों की संतुष्टि पर निरंतर ध्यान केंद्रित करने को दर्शाती है। आगे की महत्वाकांक्षी योजनाओं के साथ, बर्गर किंग इंडिया अपने सिग्नेचर फ्लेवर, किफायती दाम और तकनीक-सक्षम डाइनिंग अनुभवों को देश भर में लाखों लोगों तक पहुंचाने के लिए अपने विस्तार की राह पर है।
9 नवंबर 2014 को लॉन्च किया गया, वर्तमान में बर्गर किंग इंडिया 119 शहरों में मौजूद है क्योंकि यह स्थानीय स्वादों के साथ वैश्विक मानकों को सहजता से मिलाकर क्यूएसआर परिदृश्य को फिर से परिभाषित करना जारी रखता है। रेस्तरां में अत्याधुनिक तकनीकी डिज़ाइन हैं जहाँ सेल्फ-ऑर्डरिंग कियोस्क (एसओके) और टेबल ऑर्डरिंग ऑर्डरिंग समय को कम करने में मदद करते हैं। मेहमानों के लिए बेहतर भोजन अनुभव के लिए सभी बर्गर किंग रेस्तराँ में टेबल सर्विस सक्षम है।
भारतीयों के अनुसार स्वाद
बर्गर किंग इंडिया ने स्थानीय रूप से प्रेरित स्वादों को पेश करके लगातार भारतीय स्वादों को अपनाया है, जिसमें चिकन तंदूरी, चिकन मखनी बर्गर और पनीर रॉयल बर्गर शामिल हैं। बर्गर किंग हमेशा वैल्यू लीडरशिप के लिए खड़ा रहा है और भारतीयों की जेब और स्वाद के हिसाब से अच्छा स्वादिष्ट मेनू देने में विश्वास करता है। ब्रांड ने उद्योग में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी मूल्य वाले कुछ मेनू आइटम लॉन्च किए हैं, 2 क्रिस्पी वेज बर्गर के लिए ₹79 से शुरू होने वाले सौदे और बर्गर, फ्राइज और कोक से युक्त 3 इन 1 क्रिस्पी वेज भोजन के लिए 99 रुपये और विशेष एप ऑफर असाधारण मूल्य पर गुणवत्तापूर्ण भोजन देने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हैं।
नवंबर 21 में बीके कैफ़े के लॉन्च और वर्तमान में देश भर में 450 से ज़्यादा कैफ़े के साथ, बर्गर किंग बेहतरीन कॉफ़ी अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध है। अपने अनूठे इन-हाउस ब्लेंड के साथ जिसमें 100% अरेबिका बीन्स हैं जो साइट्रस, कारमेल और पीनट नोट्स देते हैं, कॉफ़ी का संतुलित स्वाद बनाते हैं जो मेहमानों को पसंद आता है। बीके कैफ़े कॉफ़ी के अनुभव को खाने के साथ परोसता है जो सुनिश्चित करता है कि कॉफ़ी का हर कप “याद रखने लायक” हो।
प्रासंगिक नवाचार और स्वाद
रेस्टोरेंट ब्रांड्स एशिया लिमिटेड के ग्रुप सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक राजीव वर्मन ने इस उपलब्धि पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, “बर्गर किंग इंडिया की यात्रा में 500 रेस्टोरेंट पार करना एक निर्णायक क्षण है। यह उपलब्धि पहुंच, नवाचार और अतिथि संतुष्टि के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब है। जैसे-जैसे हम अपना विस्तार जारी रखते हैं, खासकर टियर-2 और टियर-3 शहरों में, हमारा ध्यान बेहतरीन मूल्य, भारत के लिए प्रासंगिक नवाचार और स्वाद और हमारे रेस्टोरेंट में अतिथियों को बेहतर भोजन का अनुभव प्रदान करने पर बना हुआ है। हमारी वृद्धि गहरी उपभोक्ता अंतर्दृष्टि, अत्याधुनिक तकनीक और गुणवत्तापूर्ण सेवा के लिए एक अटूट जुनून से प्रेरित है।”
सहज और आकर्षक अनुभव
- 450 से अधिक रेस्तरां में अब डिजिटल कियोस्क की सुविधा है, जिससे प्रतीक्षा समय 50% कम हो गया है
- इनोवेटिव मार्केटिंग कैंपेन, जिसमें वास्तविक समय के आईपीएल क्षणों को कैप्चर करना शामिल है। एआई-संचालित अभियान जैसे कि धमाकेदार दिवाली अभियान “बर्गरकिंगस्वाद का पताका”, जिसने अत्यधिक व्यक्तिगत बातचीत का निर्माण किया और “कॉफी फॉर्च्यून्स” अभियान के माध्यम से नए साल का स्वागत किया, जिसमें एआई का उपयोग करते हुए, बीके कैफ़े ने मेहमानों को कॉफी फोम पैटर्न के माध्यम से 2025 के लिए अपने भाग्य का पता लगाने दिया, एक मजेदार और आकर्षक अनुभव के लिए प्राचीन परंपरा को आधुनिक तकनीक के साथ मिलाया
- बर्गर किंग ऐप, जिसके 10 करोड़ से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, विशेष ऑफर और निर्बाध ऑर्डरिंग प्रदान करता है
- बर्गर किंग इंडिया के मजबूत फ्रैंचाइज़ नेटवर्क और अतिथि-प्रथम दृष्टिकोण ने इसके तेजी से विस्तार को बढ़ावा दिया है, पिछले साल ही इसने 60 से ज़्यादा नए रेस्तराँ खोले हैं। रायपुर, त्रिशूर और अन्य उभरते शहरों में हाल ही में खुलने वाले रेस्तराँ के साथ, यह ब्रांड महानगरीय क्षेत्रों से आगे भी अपनी मौजूदगी बढ़ा रहा है, जिससे विश्वस्तरीय बर्गर पहले से कहीं ज़्यादा सुलभ हो गए हैं।
इसे भी पढ़ें….