बंधन बैंक ने शुरू की प्रत्यक्ष कर के ऑनलाइन संग्रह की सुविधा

30
Bandhan Bank started the facility of online collection of direct tax
क के रूप में सरकार की ई-गवर्नेंस योजना के अनुरूप पहल कर रहे हैं।”

बिजनेस डेस्क। बंधन बैंक ने आज घोषणा की कि उसने पूरे देश में अपने ग्राहकों के साथ-साथ गैर-ग्राहकों से भी ऑनलाइन प्रत्यक्ष कर (डायरेक्ट टैक्स) संग्रह की सुविधा शुरू की है। बैंक अब आयकर के टीआईएन 2.0 प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रत्यक्ष कर के संग्रह के लिए तैयार है। आरबीआई द्वारा नियुक्त एजेंसी बैंक के रूप में, बंधन बैंक 1700 से अधिक बैंक शाखाओं के माध्यम से प्रत्यक्ष कर का ऑफलाइन भुगतान भी स्वीकार करता है। इस लाइसेंस के तहत, बंधन बैंक के ग्राहक अब बैंक के रिटेल इंटरनेट बैंकिंग, कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग और पेमेंट गेटवे (डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग) के माध्यम से अपने प्रत्यक्ष कर का भुगतान तेज़, सहज और सुविधाजनक तरीके से कर सकते हैं।

बैंकिंग का मज़बूत नेटवर्क

वे नकद, चेक या डिमांड ड्राफ्ट के ज़रिये बैंक की किसी भी शाखा में करों का भुगतान भी कर सकते हैं। यह सेवा देश भर में बंधन बैंक के ग्राहकों और गैर-ग्राहकों को प्रत्यक्ष कर के परेशानी मुक्त भुगतान की सुविधा प्रदान करेगी। बंधन बैंक, अब 36 में से 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मौजूद है, जो पूरे देश में 6300 से अधिक बैंकिंग आउटलेट के मज़बूत नेटवर्क के माध्यम से 3.35 करोड़ से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रहा है।

बंधन बैंक के सरकारी व्यवसाय समूह के प्रमुख, देबराज साहा ने इस घटनाक्रम के बारे में कहा, “हमें केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के लिए एक एजेंसी बैंक के रूप में परिचालन शुरू करने पर बहुत गर्व है। यह हमारे बैंक के विभिन्न उत्पादों में से एक है, जिसमें अत्याधुनिक डिजिटल क्षमताओं द्वारा संचालित समाधान शामिल हैं। डिजिटल इकोसिस्टम के विस्तार से पूरे देश में बेहतर सुविधा आ रही है और हम एक बैंक के रूप में सरकार की ई-गवर्नेंस योजना के अनुरूप पहल कर रहे हैं।”

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here