एक्सिस बैंक ने अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर उत्तर प्रदेश में 300 से अधिक एमएसएमई को किया सम्मानित

32
Axis Bank honored more than 300 MSMEs in Uttar Pradesh on International MSME Day
कुछ एमएसएमई ग्राहकों को उनके व्यावसायिक परिसर में रिलेशनशिप मैनेजरों द्वारा सम्मानित किया गया।

बिजनेस डेस्क,लखनऊ: भारत में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकों में से एक, एक्सिस बैंक ने गतिशील और लचीले सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र के महत्त्व को रेखांकित करते हुए अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर उत्तर प्रदेश के 300 से अधिक एमएसएमई ग्राहकों को सम्मानित किया। यह समारोह कानपुर, लखनऊ, नोएडा, गाज़ियाबाद, मेरठ, आदि में एक्सिस बैंक की चुनिंदा शाखाओं में आयोजित किया गया।

एक्सिस बैंक के वरिष्ठ प्रतिनिधि – श्रीकेश पी., रीजनल ब्रांच बैंकिंग हेड- नॉर्थ 3;मोंटो भारतीया, असेट्स जियोग्राफी हेड – कमर्शियल बैंकिंग कवरेज ग्रुप (सीबीजी); श्री पिनाकी मुखर्जी, लायबिलिटीज जियोग्राफी हेड – कमर्शियल बैंकिंग कवरेज ग्रुप (सीबीजी); कुणाल गुप्ता, सर्कल हेड – लखनऊ; रजित सिंगला, सर्कल हेड – कानपुर, ने एमएसएमई ग्राहकों को प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किए और उनके संबंधित क्षेत्रों और राज्य की आर्थिक वृद्धि में उनके द्वारा किए गए महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। इसके अतिरिक्त, कुछ एमएसएमई ग्राहकों को उनके व्यावसायिक परिसर में रिलेशनशिप मैनेजरों द्वारा सम्मानित किया गया।

विशेष ऑफर लॉन्च

एक्सिस बैंक ने इस अवसर पर एमएसएमई के लिए महत्वपूर्ण वित्तीय लाभ प्रदान करने वाले विभिन्न किस्म के विशेष ऑफर लॉन्च किए, जो उन्हें लागत बचाने और अधिक आसानी से तथा तेज़ी से ऋण प्राप्त करने में मदद करेंगे। बैंक ने मौजूदा एमएसएमई ग्राहकों को सुरक्षित कार्यशील पूंजी उत्पादों के लिए प्रसंस्करण शुल्क पर 50% छूट के साथ प्री-क्वालिफाइड ऑफर की पेशकश की। बैंक ने एमएसएमई को प्रतिस्पर्धी ब्याज दर और कम प्रसंस्करण शुल्क पर अनसेक्योर्ड ईएमआई-आधारित ऋण की भी पेशकश की। अर्निका दीक्षित, प्रेसिडेंट एंड हेड – ब्रांच बैंकिंग, एक्सिस बैंक ने इस पहल के बारे में कहा, “एक्सिस बैंक एमएसएमई को बढ़ावा देने और समर्थन प्रदान करने के लिए समर्पित है। बैंक यह अच्छी तरह समझता है कि भारत के आर्थिक परिदृश्य में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

मेक इन इंडिया

हमारा मानना है कि आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में एमएसएमई सेगमेंट को उन्नत डिजिटल बैंकिंग उत्पादों और सेवाओं से लैस करना शामिल है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे कुशल और चुस्त बने रहें। हमें अपने एमएसएमई ग्राहकों के जज़्बे और उपलब्धियों का जश्न मनाने और उनका सम्मान करने पर गर्व है। हमारा दृष्टिकोण ‘विकसित भारत’ और ‘मेक इन इंडिया’ पहल के सिद्धांतों के अनुरूप है, एवं हम एमएसएमई को समृद्ध और आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने में योगदान देने में उनकी सहायता करते हैं। देश भर में एमएसएमई लगातार नवोन्मेष और अनुकूलन के साथ सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं, और हम इन गतिशील उद्यमियों के लिए विकास को बढ़ावा देने और नए रास्ते तलाशने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here