एक्सिस बैंक ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस, पर्यावरण की रक्षा के लिए लोगों को किया संगठित

41
Axis Bank celebrated World Environment Day, organized people to protect the environment
23 सबसे अधिक लोकप्रिय पर्यटन स्थलों पर 5 से 12 जून, 2024 तक एक सप्ताह तक सफाई अभियान चलाया जाएगा।

मुंबई। देश के निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, एक्सिस बैंक ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण को संरक्षित करने और वहनीयता को बढ़ावा देने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के तहत कई पहलों का आयोजन किया। लोगों के बीच पर्यावरण संबंधी चेतना और ज़िम्मेदारी की भावना पैदा करने के लिए, एक्सिस बैंक ने ‘ओपन फॉर द प्लैनेट क्लीन-अ-थॉन’ का आयोजन किया, जिसमें देश के विभिन्न पर्यटक स्थलों पर सफाई अभियान; आवासीय कल्याण संघों (आरडब्ल्यूए), मॉल और क्लबों में जागरूकता कार्यक्रम और कर्मचारी से जुड़ाव संबंधी गतिविधियां शामिल रहीं। मुंबई, पुणे, वाराणसी, नई दिल्ली, गुवाहाटी, बेंगलुरु और हैदराबाद स्थित 23 सबसे अधिक लोकप्रिय पर्यटन स्थलों पर 5 से 12 जून, 2024 तक एक सप्ताह तक सफाई अभियान चलाया जाएगा।

जागरूकता अभियान चलाया जाएगा

बैंक ने ऐतिहासिक स्मारकों और प्रमुख स्थलों जैसे बांद्रा कार्टर रोड, माहिम समुद्र तट, जापानी गार्डन, कलंगुट समुद्र तट, वाराणसी घाट, काज़ीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, फोर्ट कोच्चि आदि के संरक्षण, सुरक्षा और जीर्णोद्धार के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए गैर सरकारी संगठनों के साथ गठजोड़ किया है। इस अभियान में बैंक के कर्मचारी, ग्राहक, स्थानीय समुदाय, पर्यावरण कार्यकर्ता, स्थानीय अधिकारी और स्वयंसेवक भाग लेंगे। कार्यक्रम की पहुंच बढ़ाने के लिए, बैंक 18 आवासीय कल्याण संघों (आरडब्ल्यूए), 9 मॉल, 2 क्लब और 5 सिनेमा हॉल सहित 34 चुनिंदा स्थानों पर जागरूकता अभियान भी चलाएगा। इस गतिविधि के तहत प्रतिभागी सिम्युलेटेड एनवायरनमेंट में प्रतिष्ठित भारतीय स्मारकों की वर्चुअल सफाई के गेम में भाग ले सकेंगे।

पर्यावरण की सुरक्षा

एक्सिस बैंक की अध्यक्ष और ब्रांच बैंकिंग प्रमुख, अर्निका दीक्षित ने प्रतिभागियों के प्रयासों की सराहना करते हुए, कहा, “एक्सिस बैंक में, हमारा मानना है कि हर छोटी पहल हमारे पर्यावरण को संरक्षित करने में बड़ा बदलाव ला सकती है। इस साल विश्व पर्यावरण दिवस पर, हम अपने कर्मचारियों, ग्राहकों और सामुदायिक भागीदारों को ऐसी गतिविधियों में भाग लेने के लिए एकजुट कर रहे हैं, जो सार्थक बदलाव ला सकती हैं। हम न केवल अपने आस-पास की सफाई कर रहे हैं; हम साझा ज़िम्मेदारी की भावना और हरित भविष्य की आशा का पोषण कर रहे हैं। हमारे सामूहिक प्रयास अगली पीढ़ी को भविष्य की सुरक्षा के लिए हमारे पर्यावरण की रक्षा के महत्व के बारे में जानकारी भी देंगे।”

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here