मकान मालिक के प्यार में पड़कर महिला ने घर वाले को सुलाई मौत की नींद, ऐसे हुआ खुलासा

78
Falling in love with the landlord, the woman put the person to death, this is how it was revealed
जांच के पहले ही दिन पुलिस को मृतक की पत्नी नीतू सैनी (25) के बयान संदिग्ध लगे।

मथुरा। प्यार जब हवश में बदलता है तो वह अपनी हर सीमा को भूल जाता हैं। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के मथुरा जिले से सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने प्रेमी के प्यार में पड़कर अपने घर वाले को मार डाला, इसके बाद रात भर पति के शव के साथ बेड पर सो रही। इसका खुलासा पुलिस ने जांच के बाद किया। पुलिस के अनुसार पति-पत्नी आरोपी युवक के घर किराये पर रह रहे थे। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि महिला ने प्यार की राह में रोड़ा बनने पर अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की गला दबाकर हत्या कर दी थी।

पत्नी पर पुलिस को हुआ संदेह

एसएसपी शैलेष पांडेय ने बताया कि चार मई की सुबह थाना गोविंद नगर पुलिस को सूचना मिली थी कि बिड़ला मंदिर क्षेत्र स्थित लक्ष्मी नगर में एक युवक ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस मौके पर पहुंची तो शव बेड के नीचे पड़ा था और उसके गले में पीले रंग का दुपट्टा बंधा हुआ था। जांच के पहले ही दिन पुलिस को मृतक की पत्नी नीतू सैनी (25) के बयान संदिग्ध लगे। उसने बताया कि वह कमरे में सो रही थी सुबह देखा तो पति मृत पड़े थे।

गला दबाकर सुलाई मौत की नींद

पुलिस ने मृतक सिकंदर उर्फ हीरा सैनी के भाई प्रहलाद सैनी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पोस्टमार्टम में मौत का कारण गला दबाना आया तो पुलिस का शक यकीन में तब्दील हो गया। आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि सिंकदर के घर पर मकान मालिक गौरव उर्फ डेविड का आना जाना लगा रहता था। इसको लेकर पति-पत्नी में झगड़ा भी होता था। पुलिस ने महिला के मोबाइल की सीडीआर निकाली तो पता चला कि वारदात वाले दिन उसने सबसे ज्यादा फोन गौरव को किए थे। इसी से पुलिस को दोनों पर शक गहरा गया। सोमवार को पुलिस ने गौरव व नीतू को पीएमवी कॉलेज के पास हनुमान मंदिर से पकड़कर पूछताछ की तो सारा मामला खुल गया।

मकान मालिक से लड़े नैना

सिकंदर की शादी चार साल पहले सदर क्षेत्र की रहने वाली नीतू से हुई थी। इनके एक बेटा है। शादी के एक साल बाद ही वह परिवार से अलग हो गया था और गौरव के घर किराये पर रहने लगा। वह बिरला मंदिर के पास छोले-कुल्चे की ढकेल लगाता था। गौरव हर माह का किराया लेने सिकंदर के घर आता था। इसी दौरान उसकी नीतू से नजदीकियां बढ़ गई। इसकी जानकारी होने पर सिकंदर का पत्नी से अक्सर झगड़ा होता था। ऐसे में पति को रास्ते हटाने के लिए नीतू ने गौरव के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची।

मोबाइल से हुआ खुलासा

मोबाइल सीडीआरसे पता चला कि नीतू ने सिकंदर की हत्या की साजिश रचकर तीन मई को वारदात को अंजाम देना तय किया। इसके लिए दिन में उसने कई बार गौरव को फोन किए। इसका रिकाॅर्ड नीतू के मोबाइल फोन से मिला है। नीतू ने बताया कि रात आठ बजे के करीब खाना खाकर वह परिवार के साथ सो गई। इसके बाद फोन कर गौरव को बुलाया और सोते हुए पति का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।सिकंदर की हत्या के बाद गौरव चला गया। नीतू को इसकी जरा भी ग्लानि नहीं थी। वह रात भर पति के शव के पास सोई रही और सुबह पुलिस को सूचना देकर आत्महत्या की कहानी रच दी।

पति की हत्या के लिए दिया दुपट्टा

थाना प्रभारी निरीक्षक ललित भाटी ने बताया कि रात में जब सिकंदर सो गया तो पत्नी ने मोबाइल पर बात की और दरवाजा खोलकर गौरव को घर के अंदर प्रवेश कराया। इतना ही नहीं पति की हत्या के लिए अपना दुपट्टा तक दिया। दोनों ने मिलकर सिकंदर का गला घोंटकर मौत के घाट उतारा।वारदात का खुलासा करने के पुलिस ने क्षेत्र के करीब एक दर्जन युवकों को उठाया। नीतू के मोबाइल में जितने भी नंबरों से कॉल आई और गई उन्हीं को उठाकर विवेचना का हिस्सा बनाया। पूछताछ के दौरान वारदात में उनकी भूमिका सामने नहीं आई तो छोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here