‘उड़ चलो सशस्त्र बल साइकिल पोलो कप 2023’ पर किया कब्जा

161
Captured the 'Ud Chalo Armed Forces Cycle Polo Cup 2023'
इस मैच में टीम एयर फ़ोर्स ने आर्म्ड कॉर्प्स पर 19-4 से रोमांचक जीत दर्ज की और विजेता ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

लखनऊ, बिजनेस डेस्क। उड़चलो द्वारा प्रायोजित सशस्त्र बल साइकिल पोलो कप 2023 का समापन 21 मार्च, 2023 को भारतीय वायु सेना और सशस्त्र कोर के बीच खेले गए एक आकर्षक फाइनल मैच के साथ हुआ। इस मैच में टीम एयर फ़ोर्स ने आर्म्ड कॉर्प्स पर 19-4 से रोमांचक जीत दर्ज की और विजेता ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

विजेता टीम को ट्राफी दी

तीन दिवसीय टूर्नामेंट में तीन टीमों – प्रादेशिक सेना, भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना के बीच उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा देखी गई। साइकिल पोलो फेडरेशन इंडिया के श्री गजानन बर्डे ने विशिष्ट अतिथि मेजर जनरल एआरएस काहलों, वीएसएम और उड़चलो के संस्थापक और सीईओ रवि कुमार की उपस्थिति में विजेता टीम को ट्राफी प्रदान की। सशस्त्र बल साइकिल पोलो कप का आयोजन साइकिल पोलो फेडरेशन ऑफ इंडिया और सशस्त्र बलों द्वारा किया गया था। इस स्पर्धा के आयोजन का मकसद खिलाड़ियों को अपने सर्वश्रेष्ठ कौशल का प्रदर्शन करने और उन्हें आगामी विश्व साइकिल पोलो चैम्पियनशिप के लिए तैयार करने के लिए किया गया था।

भारत ने आठ पदक जीते

इस वर्ष की चैंपियन टीम को उड़चलो सशस्त्र बल पोलो साइकिल ट्रॉफी के साथ 1.5 लाख की पुरस्कार राशि मिली। इस मैच से चयनित खिलाड़ी विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। साइकिल पोलो चैम्पियनशिप के लिए विश्व कप हर चार साल में होता है, जिसमें आखिरी मैच 2019 में अर्जेंटीना में खेला गया था। भारत ने 8 साइकिल पोलो विश्व कप में भाग लिया जिसमें उसने 6 स्वर्ण और 2 कांस्य पदक जीतकर वैश्विक तालिका में अपना एक अलग मुकाम बनाया। विजयी वायु सेना टीम के कप्तान जूनियर वारंट ऑफिसर विष्णु एस ने कहा, ‘‘हम सभी मैचों में, विशेष रूप से फाइनल मैच में अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश और गौरवान्वित हैं। हम विश्व चैंपियनशिप ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं।’’

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here