मोदी की तीसरी जीत के मैन ऑफ द मैच बनेंगे योगी!

126
Modi gave wings to Yogi's women's honor
25 मार्च उत्तर प्रदेश सरकार के जश्न का ही दिन नहीं होगा, भाजपा का संकल्प दिवस भी होगा। इस दिन योगी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ भी है और इसी दिन योगी आदित्यनाथ 6 साल 6 दिन लगातार मुख्यमंत्री रहने का रिकार्ड क़ायम करेंगे। और साथ ही ये उत्सव आगे एक बहुत बड़ा रिकार्ड बनाने का संकल्प भी लेगा।

नवेद शिकोह, लखनऊ। 25 मार्च उत्तर प्रदेश सरकार के जश्न का ही दिन नहीं होगा, भाजपा का संकल्प दिवस भी होगा। इस दिन योगी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ भी है और इसी दिन योगी आदित्यनाथ 6 साल 6 दिन लगातार मुख्यमंत्री रहने का रिकार्ड क़ायम करेंगे। और साथ ही ये उत्सव आगे एक बहुत बड़ा रिकार्ड बनाने का संकल्प भी लेगा। यूपी सरकार की उपलब्धियों की पगडंडियों से भाजपा नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के रास्ते तय करेगी।

ये संकल्प हक़ीक़त में बदला तो पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी दूसरी ऐसी शख्सियत होंगे जो तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री बनने का रिकार्ड बनाएंगे। योगी सरकार का यूपी में सातवां वर्ष लोकसभा चुनाव के लिए ताज़ा रिपोर्ट कार्ड होगा। सरकार की वर्षगांठ के उत्सव में भाजपा का ये संकल्प होगा कि यूपी की गुड गवर्नेंस से 24 करोड़ की आबादी के विश्वास को चट्टान की तरह मजबूत किया जाए।

लोकसभा चुनाव में योगी सरकार का काम निभाएगा अहम भूमिका

योगी सरकार का सातवां वर्ष पिछले 6 वर्ष की उपलब्धियों का भी रिकार्ड तोड़े, इस संकल्प को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कैबिनेट और अधिकारियों को जनहित में अधिक से अधिक काम करने के दिशा-निर्देश देंगे और पार्टी संगठन व कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। क्योंकि यूपी में भाजपा सरकार का सातवां वर्ष लोकसभा चुनाव के लिए ताज़ा रिपोर्ट कार्ड होगा।

बताते चलें कि पिछले दोनों लोकसभा चुनावों में भाजपा के प्रचंड बहुमत का सबसे बड़ा श्रेय उत्तर प्रदेश को गया था। इस बार भी नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प में भाजपा को यूपी से बड़ी आशाएं जुड़ी हैं। आबादी और लोकसभा सीटों के लिहाज़ से ये सबसे बड़ा राज्य है। लोकसभा की 80 में अस्सी सीटें जीतने का पार्टी ने लक्ष्य रखा है।

मिशन-2024 में राममंदिर बनेगा भाजपा के लिए रामबाण

अयोध्या में राममंदिर लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए रामबाण साबित हो सकता है। और इत्तेफाक कि इस बड़ी उपलब्धि का कनेक्शन भी यूपी से है और यूपी का मुखिया रामभक्त एक योगी है। सर्वविदित है कि अयोध्या के राम जन्मभूमि परिसर में आलीशान राम मंदिर का निर्माण बहुत तेजी से हो रहा है और इसके दिसंबर 2023 तक बनकर तैयार हो जाने का की पूरी संभावना है।

बताया जाता है कि राम मंदिर में जनवरी 2024 को मकर संक्राति के अवसर पर राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। भव्य राम मंदिर निर्माण से लेकर बेहतर कानून व्यवस्था 24 करोड़ की आबादी वाले सूबे की जनता का भाजपा के प्रति विश्वास और भी पुख्ता करे, इस आशा और विश्वास के साथ भाजपा यूपी को लेकर आश्वस्त है। किंतु इस अति आत्मविश्वास में ना पड़कर डबल इंजन की सरकार की जनहित की योजनाओं को इस वर्ष और भी रफ्तार दी जाएगी।

सरकार की उपलब्धियों का जमीनी स्तर पर होगा जमकर प्रचार

साथ ही साथ उपलब्धियों को ज़मीनी स्तर पर ख़ूब प्रचारित भी किया जाएगा। मंत्रियों, सांसदों, विधायकों से लेकर संगठन के सदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को जनता से जुड़ने, उनकी समस्याएं के निदान के लिए शासन-प्रशासन को अवगत कराने की हिदायतें दी गई हैं। साथ ही सरकारी की उपलब्धियों का प्रचार,जनकल्याणकारी योजना से जनता को अवगत कराने और फ्री राशन वितरण के किसी भी व्यवधान के समाधान के लिए भी जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को मुश्तैद किया जा रहा है। स्वास्थ्य-शिक्षा जैसी आम जनता की बुनियादी ज़रूरतों वाली योजनाओं में किसी भी ख़ामी को दूर करने के लिए सरकारी तंत्र को चुस्त-दुरुस्त करने का भी हर संभव प्रयास किया जाएगा। हाल में पास हुए यूपी के जम्बों बजट से लेकर इंवेस्टर्स समिट में रिकार्ड तोड़ निवेश को जमीन पर उतारने में कोई कसर ना छोड़ी जाए।

गुड गवर्नेंस को चमकाने की जमकर होगी कोशिश

युवाओं के लिए अधिक से अधिक रोजगार सृजित किए जाए, पर्यटन का विकास हो, राष्ट्रीय धरोहरों की रक्षा-सुरक्षा, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को बढ़ावा, गंडु-माफियाओं का सफाया, भ्रष्टाचार के खिलाफ नकेल.. इत्यादि के जरिए योगी की गुड गवर्नेंस को चुनावी वर्ष में और भी चमकाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पिछले 6 वर्षों की सरकार में योगी आदित्यनाथ ने एक कुशल मुख्यमंत्री की तरह बेहद कठिन चुनौतियों का डटकर मुकाबला किया। जितने मुश्किल दौर को शिकस्त दी सरकार की ऐसी ही अभूतपूर्व सफलताओं से प्रभावित होकर जनता का विश्वास योगी सरकार से जुड़ता गया।‌

योगी सरकार के कामकाज का यह साल होगा अहम

राममंदिर पर फैसले के बाद परिन्दा पर नहीं मार सका..यूपी साम्प्रदायिक दंगों से मुक्त हो गया.. कोरोना के सख्त वक्त पर सरकार के कुशल प्रबंधन की दुनिया ने प्रशंसा की.. सनातनियों का बिखराव थमा और जातिवाद कमजोर पड़ा.. भूमाफियाओं के अवैध कब्जों से जमीनें मुक्त हुईं… इंवेस्टर्स समिट में निवेश का कीर्तिमान स्थापित हुआ… और इन सब में जिस उपलब्धि को जनता ने सार्वाधिक सराहा वो है कानून व्यवस्था। योगी सरकार की वर्षगांठ पर इस उपलब्धि का नासिर्फ अहसास कराया जायेगा बल्कि वादा होगा कि जनता के सुख-चैन को चुनौती देने वाली माफियागिरी, आतंक और अराजकता के हर मंसूबे को जड़ से उखाड़ कर मिट्टी में मिला दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here