खुशियां बदली गम में:जब एक ही परिवार के पांच लोगों की जली चिताएं तो निकल पड़े आंसू

117
Happiness turned into sorrow: When the funeral pyres of five people of the same family were lit, tears came out
टीकमगढ़ जतारा रोड पर सड़क हादसे में मंगलवार रात 5 लोगों की मौत हो गई थी।

टीकमगढ़। एमपी के टीकमगढ़ जिले के मवई गांव में होली का त्योहार फींका हो गया,क्योंकि एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत और आठ लोगों के गंभीर होने से हर तरफ से चीख- पुकार सुनाई दे रहा था। एक साथ जब पांच लोगों की चिताएं जली तो हर कोई चीख पड़ा।

जतारा थाना प्रभारी हिमांशु भिंडिया ने बताया कि हादसा जतारा पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास हुआ है। मवई गांव के लोग बोलेरो से राजनगर की तरफ जा रहे थे। हादसे की जानकारी लगते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को जतारा अस्पताल ले जाया गया। यहां इलाज के दौरान पांच लोगों ने दम तोड़ दिया, इनमें 3 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं।

गमी में शामिल होने जा रहा था परिवार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हादसे में जान गंवाने वाले मोतीलाल के बड़े भाई नंदलाल के बेटे रामू (28) ने मंगलवार रात राजनगर में फांसी लगा ली थी। गमी में शामिल होने के लिए सभी परिवार के लोग राजनगर जा रहे थे और हादसे का शिकार हो गए। पुलिस ने बताया कि विनोद पिता लक्ष्मी लोधी, मोतीलाल, राजेश पिता बाबूलाल लोधी, प्रेम बाई पत्नी बाबूलाल लोधी और गुड्डी बाई की मौत हुई है। 6 लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 4 लोगों को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की मदद

विधायक राकेश गिरी गोस्वामी ने मृतकों के परिजन को शासन की ओर से हरसंभव आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा इस संबंध में मुख्यमंत्री से भी बात करेंगे। एसडीएम सीपी पटेल ने बताया कि मृतकों में चार लोग संबल योजना के पात्र हैं, जिन्हें शासन की ओर से चार-चार लाख रुपए सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं 5वें मृतक को भी 20 हजार रुपए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

मवई गांव में हुआ अंतिम संस्कार

टीकमगढ़ जतारा रोड पर सड़क हादसे में मंगलवार रात 5 लोगों की मौत हो गई थी। जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजन पांचों शवों को गांव ले गए। गांव में मुक्तिधाम नहीं होने के चलते खेत पर शवों को जलाया गया। इस दौरान राजेश और उसकी मां प्रेम बाई की चिता एक साथ जलाई गई। तीन अन्य लोगों के शवों को भी पास के ही खेतों में जलाया गया।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here