उमेश पाल हत्याकांड:आठवें दिन दूसरे शूटर को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया

105
Mainpuri police caught five robbers, one was shot, loot recovered
उनके कब्जे से चोरी के जेवर, तमंचा और कारतूस, दो बाइक बरामद हुईं हैं।

प्रयागराज। विधायक राजू पाल हत्याकांड मुख्य गवाह उमेश पाल के हत्यारोपी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही हैं। अब तक पुलिस ने दो आरोपियों को मुठभेड़ में गोली मारकर ढेर कर दिया। सोमवार सुबह प्रयागराज के कौंधियारा के लालपुर इलाके में इस हत्याकांड से जुड़े 2 दूसरे आरोपी शूटर विजय उर्फ उस्मान चौधरी को एनकाउंटर में मार गिराया। उस्मान ने ही उमेश पाल पर सबसे पहले गोली चलाई थी। वह सीसीटीवी में नजर आया था। प्रयागराज पुलिस ने आठवे दिन दूसरे हत्यारोपी को मार गिराया। इसके साथ ही माफिया का साथ देने वाले आरोपियों के मकान को जमींदोज करने की कार्रवाई लगातार जारी है। बता दें कि उमेश की हत्या 24 फरवरी को करीब 5 शूटर्स ने की थी। 7 बैकअप में थे।

प्रयागराज पुलिस ने एनकाउंटर का समय नहीं बताया है, लेकिन कहा कि कौंधियारा के लालपुर इलाके में एनकाउंटर हुआ। उस्मान की फायरिंग में एक सिपाही नरेंद्र भी जख्मी हो गया, जबकि जवाबी फायरिंग में उस्मान को गोली लगी। पुलिस उसे तुरंत एसआरएन हॉस्पिटल लेकर आई। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हालांकि, पुलिस ने ऑफिशियल अभी मौत की पुष्टि नहीं की है।

7 शूटर्स में से दो मारे गए

उमेश पाल हत्याकांड में 7 शूटर्स शामिल थे। इनमें से दो का एनकाउंटर कर दिया है। 5 की तलाश की जा रही है। इन पर पुलिस ने इनाम राशि को रविवार को बढ़ाकर ढाई-ढाई लाख कर दिया था। इनके अलावा, अतीक अहमद, उसकी अशरफ पत्नी शाइस्ता परवीन, उसका भाई अशरफ और उनके बेटे समेत कई लोगों को आरोपी बनाया है। अतीक अहमद अहदाबाद और अशरफ बरेली की जेल में बंद है। अतीक के बेटे हत्याकांड के बाद से फरार हैं।

अतीक का शार्प शूटर था

24 फरवरी को जैसे ही उमेश गाड़ी से उतरा, उस्मान ने फायरिंग शुरू कर दी। उस्मान की गोली लगते ही उमेश जमीन पर गिर गया था। इसका पूरा CCTV फुटेज सामने आया था। पहले पुलिस ने उस्मान पर 50 हजार का इनाम रखा था। विजय उर्फ उस्मान चौधरी के बारे में बताया जाता है कि वह अतीक गैंग का शार्प शूटर था। अतीक के बेटों ने ही उसको उस्मान नाम दिया था।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here