एनडीए सरकार का यह आखिरी पूर्ण बजट, लोकलुभावन घोषणाओं से सबको खुश करने की कोशिश

100
This is the last full budget of the NDA government, trying to please everyone with populist announcements
बजटीय घोषणाओं से 15 लाख से कम आय वाले लोगों को कम से कम 37,000 रुपये का फायदा हुआ है।

नईदिल्ली। मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के आखिरी पूर्ण बजट में लोकलुभावन घोषणाओं से हर वर्ग को खुश करने की कोशिश की है। जाहिर, है कि भाजपा की सत्ता को 2024 के आम चुनाव में बरकरार रखने की तैयारियों के मद्देनजर मौजूदा सरकार के पास यह बजट काफी अहम था। बजटीय घोषणाओं से 15 लाख से कम आय वाले लोगों को कम से कम 37,000 रुपये का फायदा हुआ है।

मध्यम वर्ग एवं एचएनआई के लिए राहत

त्र आर्थिक सुपरपावर बनने की दिशा में अग्रसर भारत के समग्र विकास के लिए यह बजट काफी व्यापक एवं प्रगतिशील दस्तावेज है जिससे अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों का विकास सुनिश्चित होगा। रेलवे में खर्चे के लिए बड़े एलान से आनेवाले दिनों में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक यातायात सेवा में सुविधाएं सुनिश्चित होंगी। इनकम टैक्स की लिमिट बढ़ाने से लोगो के पास अधिक पैसे आएंगे जिससे परचेजिंग पावर बढ़ेगी, और विकास होगा।

This is the last full budget of the NDA government, trying to please everyone with populist announcements
लोगो की बहुत बड़ी आशा थी कि हाउसिंग लोन में कुछ राहत मिलेगा लेकिन सरकार ने कुछ नहीं दिया।

एमएसएमई सेक्टर में लोन की सीमा बढ़ाने से लोगो को रोजगार मिलेगा और स्वदेशी वस्तुओं का प्रसार बढ़ेगा। सरकार न्यू टैक्स सिस्टम को आगे लाने की कोशिश कर रही है, लेकिन जिसकी आय 10 या 15 लाख ज्यादा है उसे कोई बहुत लाभ नहीं हुआ है,लोगो की बहुत बड़ी आशा थी कि हाउसिंग लोन में कुछ राहत मिलेगा लेकिन सरकार ने कुछ नहीं दिया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here