इतिहास बनाने का मौका:अंडर-19 टी-20 विश्व कप के फाइनल में आज उतरेगी भारतीय टीम

135
Opportunity to make history: Indian team will enter the final of Under-19 T-20 World Cup today
भारतीय महिला टीम ने किसी भी वर्ग का विश्व कप खिताब नहीं जीता है और टीम के पास यह जीतने का बेहतरीन मौका है।

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिए आज का दिन काफी अहम है, आज उनका सामना अंडर-19 टी-20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड से हैं। भारतीय टीम का नेतृत्व युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा कर रही हैं। हरियाणा की शेफाली शनिवार को 19 वर्ष की हो गईं और वह अपने जन्मदिन के उपहार के बदले विश्व कप की ट्रॉफी चाहती हैं। भारतीय महिला टीम ने किसी भी वर्ग का विश्व कप खिताब नहीं जीता है और टीम के पास यह जीतने का बेहतरीन मौका है।

न्यूजीलैंड को चटाई धूल

भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से शिकस्त दी थी। इसमें भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 107 रन ही बनाने दिए थे। यह टूर्नामेंट महिलाओं के वर्ग में पहली बार आयोजित हो रहा है। वहीं, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की टीम 19.5 ओवर में 99 रन पर सिमट गई थी, लेकिन बेहतरीन गेंदबाजी के कारण उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 96 रन पर समेटकर फाइनल का टिकट कटाया था।

भारत को ग्रुप-डी में दक्षिण अफ्रीका, यूएई और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया था। ग्रुप स्टेज के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया था। इसके बाद यूएई को भारत ने 122 रन और स्कॉटलैंड को 83 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

जोश से भरी है महिला टीम

इस टूर्नामेंट में अब तक भारत के लिए श्वेता सेहरावत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह टीम इंडिया का उभरता हुआ सितारा बनकर सामने आई हैं। श्वेता ने छह मैचों में 146 की औसत से 292 रन बनाए हैं। इनमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। वह फिलहाल टूर्नामेंट की सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज भी हैं। आगामी सीनियर महिला टी20 विश्व कप में उनको इस प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह मिल सकती है।

वहीं, कप्तान शेफाली ने छह मैचों में 157 रन बनाए हैं। फाइनल में इन दोनों पर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी।वहीं, गेंदबाजी में पार्श्वी चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पांच मैचों में नौ विकेट झटके हैं और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। उनके अलावा मन्नत कश्यप (8 विकेट) ने भी अच्छी गेंदबाजी की है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here