मेरठ में प्रेम प्रसंग के विवाद में छात्र को दिन दहाड़े चाकू से गोदकर मार डाला

123
A student was stabbed to death in broad daylight in a love affair dispute in Meerut.
वारदात की सूचना पर बड़ी संख्या में छात्रों ने पहुंचकर हंगामा कर दिया।

मेरठ। यूपी के मेरठ में बुधवार को दिल दहलाने वाला मामलाा सामने आया, यहां छात्रों के एक गुट ने दूसरे छात्र को पहले जमकर पीटा, इसके बाद एक छात्र ने दूसरे को चाकू से गोदकर गंभीर रुप से घायल कर दिया, जिसने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दिन दहाड़े हुई हत्या से सभी लोग स्तब्ध हैं। हत्या के पीछे की वजह प्रेम-प्रसंग बताई जा रही है। मरने वाले छात्र का नाम कार्तिक है।

वारदात की सूचना पर बड़ी संख्या में छात्रों ने पहुंचकर हंगामा कर दिया। सूचना मिलते ही एसपी सिटी सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। नाराज छात्रों को शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है। घटना मेडिकल थाना क्षेत्र के सोमदत्त बिहार BDS स्कूल के पास की है। जान गवाने वाला छात्र कार्तिक भड़ाना फफूंडा गांव का रहने वाला था। उसके पिता संजय भड़ाना पेशे से किसान हैं। पिछले कुछ समय से उनका परिवार यहां मेरठ के शास्त्रीनगर में रह रहा है। कार्तिक कॉलेज की पढ़ाई कर रहा था।

तरूण ने दौड़ाकर चाकू मारे

बुधवार शाम कार्तिक कहीं जा रहा था। तभी दूसरे छात्रों का गुट भी वहां पहुंचा। उन लोगों ने कार्तिक के साथ मारपीट कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई। तभी छात्रों के गुट ने मिलकर कार्तिक पर चाकू से हमला कर दिया। तरुण नामक युवक ने कार्तिक को दौड़ाकर चाकू मारे। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां कार्तिक ने दम तोड़ दिया। छात्र की हत्या से चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी (CCSU) के छात्रों में भी रोष है। मौके पर बड़ी संख्या में छात्र पहुंच गए। मौके पर मौजूद CCSU के छात्रों ने बताया कि मृतक कार्तिक की किसी लड़की से दोस्ती थी। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में यह विवाद हुआ। फिलहाल, पुलिस CCTV खंगाल कर मामले की जांच कर रही है। वहीं, घटना के बाद आरोपी फरार हो गए हैं।

पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया एसपी सिटी पीयूष सिंह का कहना है कि कार्तिक भड़ाना अपने एक रिश्तेदार की सगाई में जाने के लिए दोस्तों के साथ निकला था। अपने एक अन्य दोस्त को पिक करने के लिए ये लोग जाग्रति बिहार के BDS स्कूल के पास गए। वहां पहले से मौजूद लड़कों से इनकी कहासुनी और फिर मारपीट हुई। इसी दौरान तरुण नामक लड़के ने कार्तिक को चाकू मार दिया और उसकी मौत हो गई। एक लड़के को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

युवक पर टूट पड़ी भीड़

घटनास्थल पर सूचना के बाद भारी पुलिस फोर्स पहुंचा। पुलिस जब युवक को हिरासत में लेकर जा रही थी। तब मौके पर मौजूद मृतक छात्र कार्तिक पक्ष के लोग गुस्से में आ गए। लोगों ने पुलिस की हिरासत से युवक को छुड़ाने का प्रयास किया। साथ ही युवक पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। गुस्साई भीड़ पुलिस के सामने ही युवक पर टूट पड़ी। हालांकि किसी तरह पुलिस युवक को हिरासत में लेकर जीप में बैठाकर मेडिकल थाने ले गई।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here