Agra News बैंकों से कैश कलेक्शन करने वाला कर्मचारी 1.36 करोड़ लेकर हुआ नौ दो ग्यारह, पुलिस तलाश में जुटी

116
Agra News The employee who collected cash from banks took 1.36 crores, nine two eleven, police engaged in search
सीसीटीवी फुटेज में कर्मचारी बाइक पर जाता नजर आया है। बाइक पर बोरी रखी है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

आगरा। यूपी के आगरा जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां बैंकों से रुपये कलेक्ट करने वाली ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का एक कर्मचारी 1.36 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया। यह रुपये उसे बैंक में जमा करने थे,ले​किन वह रुपये लेकर लापता हो गया, उसने सुरक्षाकर्मियों से कैश से भरा बक्सा लिया। इससे रुपये निकालने के बाद बैग में रखकर फरार हो गया। घटना की जानकारी से कंपनी कर्मचारियों में हड़कंप है। उन्होंने थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज कराया है। सीसीटीवी फुटेज में कर्मचारी बाइक पर जाता नजर आया है। बाइक पर बोरी रखी है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का ऑफिस थाना रकाबगंज क्षेत्र में है। कंपनी टोरेंट पावर, वोडाफोन, डीएचएल सहित अन्य कंपनियों का कैश कलेक्शन का काम करती है। कैश लेने के बाद साईं का तकिया स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की मुख्य शाखा करेंसी चेस्ट में जमा किया जाता है। बैंक में कैश जमा करने का काम कर्मचारी विवेक कुमार किया करता है। कंपनी के शाखा प्रबंधक शशि पाल यादव ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को दोपहर 12 बजे कंपनी की गाड़ी से कर्मचारी पुष्पेंद्र, बॉबी यादव, गनमैन केशव, रामनिवास और चालक राजवीर बैंक गए थे। 13693294 रुपये से भरा बक्सा कर्मचारियों ने विवेक कुमार को दे दिया। बैंक में कैश जमा करने के बाद विवेक कंपनी पर सूचना देता था। मगर, उसने ऐसा नहीं किया।

आरोपी का फोन स्विच ऑफ

शाम 5:30 बजे तक जानकारी नहीं मिलने पर कंपनी के अधिकारियों ने उसको फोन​ किया तो वह स्विच ऑफ मिला। बैंक में पता किया तो सामने आया कि विवेक ने कैश जमा नहीं किया है। इस पर बैंक को सूचना दी गई। सीसीटीवी फुटेज देखे गए। उसमें विवेक अपने बैग में बक्से से निकालकर रुपए भरता हुआ नजर आ रहा है। इसके बाद वह रुपए लेकर चला जाता है।

घटना की जानकारी मिलने पर थाना रकाबगंज पुलिस ने जांच की। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस कर्मचारी की तलाश कर रही है। आरोपी कर्मचारी विवेक सदर के सुल्तानपुरा का रहने वाला बताया गया है। वह कई साल से कंपनी में कैश जमा करने का काम कर रहा था। इसलिए उसे ही हर बार बैंक भेजा जाता था। अब उसका मोबाइल नंबर बंद जा रहा है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here