AIUTUC उत्तर प्रदेश का तीसरा राज्य सम्मेलन मुरादाबाद में सम्पन्न, विजयपाल सिंह -अध्यक्ष व वालेन्द्र कटियार – सचिव चुनें गए

214
प्रतिनिधि अधिवेशन में 27 सदस्यीय उ. प्र. राज्य कमेटी का हुआ गठन।

10 दिसम्बर 2022, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश। ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर (एआईयूटीयूसी) उत्तर प्रदेश राज्य का तीसरा सम्मेलन पंचायत भवन, मुरादाबाद में शानदार तरीके से संपन्न हुआ। सम्मेलन के अवसर पर मजदूर आंदोलन के संबंध में महापुरुषों के विचारों की प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी का उद्घाटन संगठन के अखिल भारतीय महासचिव कामरेड शंकर दास गुप्ता ने किया।

प्रदर्शनी भी लगाई गई

इसके पश्चात पंचायत भवन परिसर में झंडारोहण किया गया और शहीद वेदी पर पुष्पांजलि अर्पित की ।विभिन्न नेताओं ने शहीद वेदी पर पुष्प अर्पित किए ।इसके बाद सम्मेलन की विधिवत रूप से शुरुआत हुई ।सम्मेलन की अध्यक्षता 3 सदस्यीय अध्यक्ष मंडल कामरेड हीरालाल गुप्ता ,कामरेड इस्लाम अली ,कामरेड धर्म देव द्वारा किया गया ।सम्मेलन के प्रारंभ में मजदूर आंदोलन में शहीद हुए एवं पिछले सम्मेलन से वर्तमान समय तक हम से बिछड़ गए नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी गई। इसके पश्चात सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री शंकर दास गुप्ता ने कहां हमारा संगठन देश के हर राज्य में है।फिर मजदूरों की मांगों को लेकर दूसरी यूनियन भी आंदोलन करते हैं। हम भी आंदोलन करते हैं। फिर हमारा उनके साथ बुनियादी फर्क क्या है। हमारा बुनियादी फर्क है कि हम मजदूरों को राजनीतिक रूप से सचेत करते हुए मौजूदा व्यवस्था के बारे में सचेत करते हैं। इस कार्य को पूरा करने के लिए उच्च नैतिकता और संस्कृति के आधार पर आंदोलन करने के लिए प्रयासरत हैं । सम्मेलन के उद्घाटन के बाद सेक्रेटरी रिपोर्ट और मूल प्रस्ताव पेश किया गया। जिसको सर्वसम्मति से पारित किया गया।इस के बाद पीतल मजदूरों की समस्या ,जलकल कर्मचारियों की समस्या, संविदा बिजली कर्मचारियों के संबंध में प्रस्ताव पारित किए गए। सम्मेलन के दूसरे सत्र में नई कार्यकारिणी का चुनाव किया गया, जिसमें कामरेड विजय पाल सिंह अध्यक्ष एवं कामरेड वालेन्द्र कटियार सचिव के नेतृत्व में 27 सदस्य कमेटी निर्वाचित की गई।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए AIUTUC के राष्ट्रीय अध्यक्ष का. के. राधाकृष्णन

इसके पश्चात कार्यक्रम के अंत में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कामरेड के राधाकृष्णन ने सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि मजदूर वर्ग के सामने चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए संगठन को तैयार करना होगा। सम्मेलन में कानपुर, इलाहाबाद, जौनपुर, मथुरा, संभल, लखनऊ, प्रतापगढ़, मुरादाबाद आदि जिलों से साथी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here