सीएम योगी बोले- बदल रही बुंदेलखंड की तस्वीर, अब हर घर पेयजल उपलब्ध

121
CM Yogi said- picture of Bundelkhand is changing, now every drinking water is available
मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने आज बुंदेलखंड को 328 करोड़ रुपये की सौगात दी है।

झांसी। प्रदेश का बुंदेलखंड केवल पानी की कमी की वजह से बदहाली का शिकार था। जिसे भाजपा सरकार ने दूर करने के लिए भरपूर्ण मेहनत की है। केन बेतवा लिंक परियोजना को धरातल पर उतारने का किया जा रहा है,जिससे खेतों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध हो सकेगा। साथ ही हर घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार ने कड़ी मेहनत की जिस वजह से पानी की समस्या खत्म होने के कगार पर है।

इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की धरती को बड़ी सौगात देने के साथ ही साथ प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने झांसी के लक्ष्मी व्यायाम मंदिर इंटर कालेज में बटन दबाकर जिले में 328 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। बुंदेलखंड को आज सौगात देने के साथ ही साथ उन्होंने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को भी संबोधित किया।

328 करोड़ की सौगात दी

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने आज बुंदेलखंड को 328 करोड़ रुपये की सौगात दी है। सरकार का प्रयास प्रदेश के हर कोने का व्यापक विकास करने का है। इसी क्रम में हमने लगातार सूखे से प्रभावित बुंदेलखंड में शीर्ष प्राथमिकता पर हर घर पेयजल (Drinking Water) उपलब्ध कराने का काम किया। हर घर में जल निगम नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध करा रहा है। हम तो यहां पर हर घर शुद्ध पेयजल पहुंचा रहे हैं। शुद्ध जल से तमाम बीमारियां दूर होतीं हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब बुंदेलखंड विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। नई दिल्ली से झांसी की दूरी कम हो गई है। पीएम नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में हमने तो रिकार्ड समय में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को पूरा किया है। आज बुंदेलखंड में बेहतर कनेक्टिविटी मिली है। बुंदेलखंड के नौजवानों को नौकरी और रोज़गार भी मिला है। बुंदेलखंड डकैती से मुक्त हुआ है और अपराधियों का बोलबाला समाप्त हुआ है।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here