मनीबॉक्स फाइनेंस ने 50वीं शाखा का किया शुभारंभ

129
Moneybox Finance opens 50th branch
इस विस्तार के तहत कंपनी ने राज्य में उन लघु एवं सूक्ष्म कारोबारियों को ऋण सुविधाएं उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है जो आज भी इन सुविधाओं से वंचित हैं।

लखनऊ,बिजनेस डेस्क। बीएसई पर सूचीबद्ध नॉन-बैंकिंग फाइनैंस कंपनी मनीबॉक्स फाइनैंस लिमिटेड (मनीबॉक्स) जो तीसरे स्तर के शहरों और छोटे नगरों में लघु एवं छोटे उद्यमों को सूक्ष्म ऋण उपलब्ध कराती है, ने छत्तीसगढ़ में प्रवेश के साथ देश भर में अपने कुल नेटवर्क को 50 शाखाओं तक विस्तारित कर लिया है। अपने वित्तीय समावेशन के दृष्टिकोण के तहत कंपनी ने यह विस्तार किया है और कंपनी सुरक्षित एवं असुरक्षित व्यापार ऋण उपलब्ध कराकर तीसरे स्तर के शहरों और छोटे नगरों में सूक्ष्म उद्यमियों के जीवन में बदलाव ला रही है। इस विस्तार के तहत कंपनी ने राज्य में उन लघु एवं सूक्ष्म कारोबारियों को ऋण सुविधाएं उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है जो आज भी इन सुविधाओं से वंचित हैं।

छोटे कारोबारियों की ऋण

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर और राजनंदगांव ज़िलों में नई शाखाओं की ओपनिंग के साथ अब छह राज्यों- राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कंपनी की शाखाएं 50 के आंकड़े तक पहुंच गई है। हाल ही में किए गए इस विस्तार के बारे में बात करते हुए श्री मयूर मोदी, सह-संस्थापक, मनीबॉक्स फाइनेंस लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमारी नई शाखाएं तीसरे स्तर के शहरों एवं छोटे नगरों में ऋण सुविधाओं से वंचित उद्यमियों की ज़रूरतां को पूरा करेंगी। छत्तीसगढ़ में हमारी मौजूदगी से राज्य के कृषि उद्यमियों एवं छोटे कारोबारियों की ऋण संबंधी ज़रूरतों को पूरा किया जा सकेगा।

अपने प्रमाणित ‘फिजिटल’ बिज़नेस मॉडल के साथ हम पूरी तरह से डिजिटल दृष्टिकोण अपनाकर उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने के लिए प्रयासरत हैं, अगले पांच सालों में हमने 10 लाख लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करने का लक्ष्य रखा है। इक्विटी फंड जुटाने की योजना एवं 22 ऋणदाताओं से फंडरेज़िंग एवं निरंतर डेब्ट फंडिंग के साथ कंपनी ने अपने एयूएम को मार्च 23 तक रु 400 करोड़ तक पहुंचाने की योजना बनाई है, जो अक्टूबर 22 में रु 190 करोड़ के आंकड़े पर है। अक्टूबर में कंपनी ने एसबीआई से रु 50 करोड़ के टर्म लोन और विवरिती असेट मैनेजमेन्ट से रु 20 करोड़ एनसीडी के द्वारा राशि प्राप्त की है। इस मजबूत शाखा नेटवर्क के साथ कंपनी सूक्ष्म उद्यमियों को ऋण उपलब्ध कराकर उनकी आय बढ़ाने में मदद करेगी।’

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here