फेडेक्स ‘एसएमई कनेक्ट’ सीरीज ने फार्मा और हेल्थकेयर क्षेत्र के छोटे व्‍यावसायों के लिए की घोषणा

80
FedEx 'SME Connect' Series Announced for Small Businesses in the Pharma and Healthcare Sector
विषय-वस्तु विशेषज्ञों के साथ समाधान केंद्रित चर्चा के लिए अधिक से अधिक अवसरों तक पहुंच सकते हैं।

मुंबई, बिजनेस डेस्क। फेडेक्स कॉर्प. (NYSE: FDX) की सब्सिडिएरी और दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस परिवहन कंपनियों में से एक, फेडेक्स एक्सप्रेस ने ‘फार्मा, हेल्थकेयर और जीवन विज्ञान में एसएमई के लिए उभरती संभावनाओं’ पर ‘एसएमई कनेक्ट’ के अपने सातवें संस्करण की घोषणा की। वर्चुअल ‘एसएमई कनेक्ट’ सीरीज विचारशील नेतृत्व और ज्ञान साझा करने वाला एक मंच है। लघु और मध्यम उद्यम (एसएमई) उद्योग अपने व्यवसाय को लाभ पहुंचाने वाले विचारकों और विषय-वस्तु विशेषज्ञों के साथ समाधान केंद्रित चर्चा के लिए अधिक से अधिक अवसरों तक पहुंच सकते हैं।

सकारात्मक विकास गति

फ़ेडेक्स एसएमई कनेक्ट श्रृंखला का यह संस्करण उद्योग जगत के दिग्‍गजों पर केंद्रित है जो फार्मा और हेल्थकेयर (स्वास्थ्य देखभाल) के रुझान, अवसरों और चुनौतियों पर व्यावसायिक जानकारी साझा करते हैं। सत्र में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एसएमई पर ऑटोमेशन, बाधा डालने वाली प्रौद्योगिकियों तथा स्वचालन के प्रभाव पर प्रकाश डाला गया है और बताया जाएगा कि कैसे एसएमई वैश्विक मांग और अवसरों का फायदा उठा सकते हैं, वैश्विक व्यापार व्यवधानों के बावजूद निर्यात सकारात्मक विकास गति बनाए रखेगा और प्रमुख सरकारी नीतियां उद्योग के विकास को बढ़ावा देने वाली हैं।

नियंत्रण और लचीलेपन की आवश्यकता

वैश्विक फार्मास्यूटिकल्स और वैक्सीन उद्योग में भारत एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और दुनिया भर में आपूर्ति के परिमाण का 20% तथा टीकों में लगभग 60% का योगदान देता है। एसएमई आपूर्ति श्रृंखला का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और भारत की आवश्यकताओं का लगभग 70% तथा फार्मा निर्यात में 48% का योगदान करते हैं। आज हेल्थकेयर शिपमेंट समाधानों में अधिक दृश्यता, नियंत्रण और लचीलेपन की आवश्यकता पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गई है।

फार्मास्यूटिकल की मांग

सलिल चारी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट- मार्केटिंग एवं कस्‍टमर एक्‍सपीरिएंस, एएमईए ने कहा, “कोविड-19 महामारी से फार्मा आपूर्ति श्रृंखला में बहुत बड़ा बदलाव आया है । चूंकि फार्मास्यूटिकल की मांग लगातार बढ़ रही है, इसलिए एक विश्वसनीय और अधिक कुशल आपूर्ति श्रृंखला भारत में एसएमई के लिए एक बड़ी भूमिका निभाएगी। FedEx एसएमई कनेक्ट श्रृंखला भारतीय एसएमई को वैश्विक स्तर पर और भारत में नए व मौजूदा बाजारों में विस्तार करने में सक्षम बनाती है, जिससे उन्हें आगे के लिए तैयार किया जा सके।”

शिपमेंट गतिविधियों का प्रबंध

अनुकूलित समाधानों के साथ स्वास्थ्य सेवा और फार्मा में एसएमई का समर्थन करने का FedEx का लंबा इतिहास है। इसमें खासतौर से तैयार समाधान शामिल हैं। इनमें सक्रिय पैकिंग समाधानों के लिए FedEx Customized Freight शामिल है। इसके साथ प्राथमिकता के आधार पर बोर्डिंग और निगरानी के लिए FedEx Priority Alert® भी है जो शिपमेंट गतिविधियों का प्रबंध करने के लिए समर्पित विशेषज्ञों को तैनात करता है। इसी तरह FedEx Thermal Blanket Solution परिवेश के तापमान नियंत्रित शिपमेंट के लिए है। इनके अलावा, कई अन्य तापमान नियंत्रित कंटेनर, श्रेणियां और समाधान भी मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here